RANCHI : संत जेवियर्स कॉलेज के आइएससी का छात्र शरद कुमार दो दिसंबर से रहस्मय तरीके से लापता है। इस संबंध में चुटिया थाना में उसके पिता रोबिन राम ने प्राथमिकी दर्ज करने के लिए आवेदन दिया है।

रोबिन राम ने पुलिस को बताया कि उसका पुत्र दो दिसंबर को जेवियर्स कॉलेज से प्रैक्टिकल करने के बाद घर आया था। इसके बाद वह अचानक घर से गायब हो गया। शरद कुमार की काफी खोजबीन की गई, रिश्तेदारों से पूछा गया, लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला है। पिता ने बताया कि उसका मोबाइल भी स्वीच ऑफ है। चुटिया पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

बचपन को यौन हिंसा से बचाना होगा : मीणा

RANCHI बचपन को यौन हिंसा से बचाना होगा। ये बातें आईजी संपत मीणा ने शनिवार को कहीं। वह किशोर न्याय और लैंगिक अपराध पर आयोजित कार्यशाला को बतौर चीफ गेस्ट संबोधित कर रही थीं।

नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के मानवाधिकार प्रकोष्ठ की ओर से आयोजित कार्यशाला में चीफ गेस्ट संपत मीणा ने कहा कि बच्चे कानून की पढ़ाई कर रहे हैं। इन पर समाज की बड़ी जिम्मेवारी है। अगर ये बच्चे वायलेंस के लिए काम करें, तो समाज को काफी फायदा होगा। मौके पर यूनिसेफ रांची की डॉ प्रीति श्रीवास्तव भी चीफ गेस्ट थीं। इस अवसर पर यूनिवर्सिटी के वीसी निर्मल सहित कई प्रोफेसर्स और स्टूडेंट्स मौजूद थे।

साइंटिस्ट बच्चों ने लूटी वाहवाही

Ranchi: आर्मी पब्लिक स्कूल में शनिवार को विज्ञान सह हस्तशिल्प कला प्रदर्शनी लगाई गई। उद्घाटन बिग्रेडियर एके पांडेय ने किया। प्रदर्शनी में स्कूल के बच्चों ने विज्ञान और कला में अपनी रुचि दिखाते हुए एक से बढ़ कर एक मॉडल प्रस्तुत किया। मौके पर ऊर्जा के वैकल्पिक उपाय, पर्यावरण संरक्षण, सड़क सुरक्षा सुविधा, स्वास्थ्य पर अपना चिंतन केंद्रीत करते हुए विभिन्न मॉडल बनाए और डेमो के जरिए मॉडल की जरूरत बताने की कोशिश भी की। विज्ञान के साथ हस्तशिल्प कला में चित्र, भवन, उद्योग, प्राकृतिक दृश्य के साथ अपशिष्ट से उपयोगी चीजें बना कर मॉडल प्रस्तुत किया। मौके पर स्कूल के प्रिंसिपल अभय कुमार सिंह, वाइस प्रिंसिपल डॉ। आरएस सिंह सहित टीचर्स ने स्टूडेंट्स के मॉडल को काफी सराहा। विभिन्न ग्रुपों के बेस्ट परफॉर्मर स्टूडेंट्स के बीच प्राइज डिस्ट्रीब्यूट किया गया।

Posted By: Inextlive