RANCHI: जामताड़ा नगर थाना की पुलिस ने रांची पुलिस के वांछित साइबर अपराधी पाकडीह निवासी समीर कुमार मंडल को सुबह उसके घर से गिरफ्तार किया। उसके पास से मोबाइल, एटीएम कार्ड व कार भी जब्त की गई है। समीर ने साइबर अपराध से पचास लाख से अधिक कीमत का आलीशान मकान व दुकान पाकडीह में बनाए हैं। पुलिस उसकी संपत्ति की भी जांच रही है। देर-सवेर समीर की अवैध संपत्ति जब्त करने का प्रस्ताव पुलिस प्रवर्तन निदेशालय को भेजेगी।

ऐसे आया गिरफ्त में

दरअसल, एसपी शैलेंद्र कुमार सिन्हा को गुप्त सूचना मिली थी कि समीर मंडल तीन-चार वर्षो से साइबर ठगी कर रहा है। उसने दूसरों के बैंक खातों से राशि उड़ाकर लाखों रुपये की चल-अचल संपत्ति अर्जित की है। इस पर एसपी के निर्देश पर साइबर डीएसपी सुमित कुमार व इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी रवींद्र कुमार सिंह ने पाकडीह में घर की घेराबंदी कर समीर को दबोचा।

कर चुका है 50 लाख की ऑनलाइन ठगी

वह रांची के बैंक खाताधारकों के खातों से ऑनलाइन ठगी करता था। उसने पचास लाख से अधिक की साइबर ठगी की है। पूछताछ में समीर ने पुलिस के समक्ष स्वीकार किया कि रांची समेत अन्य जिलों के लोगों को मोबाइल से कॉल कर उनके एटीएम का सीवीवी व ओटीपी नंबर लेता था और फिर रुपये उड़ाता था।

Posted By: Inextlive