- होटल मैनेजमेंट के स्टूडेंट्स बनाएंगे व‌र्ल्ड रिकॉर्ड

- 16 मई को शुरू करेंगे व‌र्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने की मुहिम

DEHRADUN: ग्राफिक एरा यूनिवर्सिटी इस बार लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड तोड़ने की तैयारी में है। क्म् मई को ये कमाल बर्फी के जरिए किया जाएगा। यूनिवर्सिटी के होटल मैनेजमेंट डिपार्टमेंट द्वारा एक अनोखा व‌र्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के मिशन बर्फी चलाया जाएगा। जिसके तहत क्भ्0 फीट से ज्यादा बड़ी बर्फी बनाई जाएगी।

होटल मैनेजमेंट डिपार्टमेंट के असिस्टेंट प्रोंफेसर शेफ चंद्रमौलि के नेतृत्व में यह नया व‌र्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए टीम थर्टीथ्री बनाई गई है। करीब तीन महीने लगातार अभ्यास और अनुसंधान करने के बाद टीम थर्टीथ्री कामयाबी के बहुत नजदीक पहुंच गई है। डिपार्टमेंट के एचओडी डा। विनय राणा ने बताया कि अब तक की तैयारी साफ संकेत कर रही है कि यूनिवर्सिटी की टीम नए व‌र्ल्ड रिकॉर्ड तक पहुंच गई है। शेफ चंद्रमौलि ने बताया कि यह बर्फी दस इंच चौड़ी और एक इंच मोटी होगी। हाईजीन के अंतर्राष्ट्रीय मानकों के अनुरूप यह बर्फी बनाई जाएगी।

रिकॉर्ड तोड़ने में जुटी फ्फ् टीचर्स की टीम

होटल मैनेजमेंट के फ्फ् टीचर्स और स्टूडेंट्स की टीम यह बर्फी बनाएगी। इसके लिए खासतौर से यूनिवर्सिटी की इंजीनियरिंग लैब में फर्मे डिजाइन किए गए हैं। टीम का लक्ष्य ख्ख्0 मिनट में यह विशालकाय बर्फी बनाने का है।

पहले भी तोड़ चुके हैं रिकॉर्ड

ग्राफिक एरा यूनिवर्सिटी में बीते एक साल पहले भी एक टीचर द्वारा व‌र्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था। यह रिकॉर्ड यूनिवर्सिटी के शिक्षक द्वारा लगातार सात दिन तक पढ़ाते हुए बनाया गया था। यह रिकॉर्ड गिनीज बुक ऑफ व‌र्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है।

Posted By: Inextlive