-दोस्ती में गवां दी कांग्रेसी नेता ने जान

-चकेरी के ग्रेटर कैलाश का मामला, दोस्त के तगादे के विवाद को निपटाने पहुंचे थे कांग्रेसी नेता

- मारपीट के बीच कांस्टेबल के बेटे ने राइफल से गोली चलाई, पीठ में गोली लगने से हुई मौत

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : चकेरी में बुधवार को दोस्ती निभाते-निभाते एक कांग्रेसी नेता की जान चली गई। उसके दोस्त का एक कांस्टेबल के बेटे से विवाद हो गया था। वह दोस्तों के साथ विवाद को सुलझाने गए थे। जहां मारपीट के बीच कांस्टेबल के बेटे ने पिता की राइफल से गोली चली दी। कांग्रेसी नेता पीठ पर गोली लगने से घायल हो गया। बाकी साथी उसे लेकर किसी तरह हॉस्पिटल पहुंचे लेकिन डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया गया। दोस्तों ने कांस्टेबल के बेटे और उसके परिजनों पर हत्या का आरोप लगाया। एसपी ईस्ट ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। हैलट में शोएब को लहूलुहान हालत में देखकर प्रशांत फफक पड़ा। वह रोते हुए बोलने लगा कि अगर 100 नंबर मिल जाता तो ये नौबत नहीं आती।

बंधक बनाकर पीटने लगे

शोएब की तिवारीपुर निवासी ठेकेदार प्रशांत से दोस्ती थी। प्रशांत के पिता का टिनशेड का काम है। प्रशांत ने ग्रेटर कैलाश में कांस्टेबल जसवंत के घर में टिनशेड लगाया था। जिसका तगादा करने के लिए प्रशांत और उसके पिता रणधीर अक्सर रवि के घर जाते थे। केडीए कॉलोनी निवासी शोएब खान (28) कांग्रेस पार्टी का नेता था। उसके पिता आमिर की मौत हो चुकी है। परिवार में मां नादिरा और दो बहने हैं। आरोप है कि रवि उनको कई दिनों से टाल रहा था। बुधवार को भी रणधीर रवि के घर तगादा करने गया था तो रवि ने उन्हें बंधक बनाकर मारपीट शुरू कर दी। रणधीर ने प्रशांत को जानकारी दी तो प्रशांत उनको छुड़ाने के लिए रवि के घर पहुंच गया।

तान दी रायफल

प्रशांत के मुताबिक उसने 100 नंबर पर शिकायत करने की कोशिश की, लेकिन नंबर नहीं मिला। प्रशांत को कुछ समझ में नहीं आया तो उसने शोएब, प्रफुल, आशीष समेत अन्य साथियों को फोन कर बुला लिया। उन लोगों ने रवि के घर पहुंचकर गाली गलौज शुरू कर दी। इसके बाद भी उन लोगों ने गेट नहीं खोला तो शोएब और उसके साथी गेट तोड़कर अंदर घुस गए। वे लोग मारपीट कर रणधीर को छुड़ाकर घर ले जाने लगे तो रवि ने पिता की लाइसेंसी राइफल से गोली चला दी। शोएब गोली लगने से घायल हो गया। साथी शोएब को अस्पताल ले गए। जहां उसको मृत घोषित कर दिया। शोएब की मौत पर भड़के साथियों ने हैलट में हंगामा कर दिया। नगर अध्यक्ष हरप्रकाश अग्निहोत्री, विधायक सोहेल अहमद समेत कई कांग्रेसी नेता भी हैलट पहुंच गए। पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी का भरोसा दिलाकर किसी तरह उनको शांत कराया।

Posted By: Inextlive