टिहरी का टिकट पाने में नहीं हो पाए सफल

-सहसपुर के 19 दावेदारों के साथ आने से बढ़ा मनोबल

-आर्येद्र शर्मा अब भी अलग, चलेंगे अपनी राह पर

DEHRADUN: दून की सहसपुर सीट पर पीसीसी चीफ किशोर उपाध्याय के चुनाव लड़ने की स्थिति अब एकदम साफ हो गई है। सहसपुर ही किशोर उपाध्याय की रणभूमि होगी। सारी स्थितियों से समझौता करते हुए पीसीसी चीफ ने अब सहसपुर में पूरी ताकत से चुनाव लड़ने का मन बनाया है। सीट बदलवाकर टिहरी कराने के लिए उनका दबाव फेल साबित हुआ है। इन स्थितियों के बीच, सहसपुर सीट के क्9 कांग्रेसी दावेदारों ने मंगलवार को पीसीसी चीफ के पक्ष में समर्थन पत्र दिया है। बगावत की मार झेल रही कांग्रेस और किशोर उपाध्याय दोनों का इससे मनोबल बढ़ा है। किशोर आज सहसपुर सीट के लिए नामांकन करने जा रहे हैं।

क्9 दावेदारों के समर्थन से खुराक

सहसपुर सीट पर भारी बगावत झेल रही कांग्रेस के लिए ये किसी खुराक से कम नहीं है कि क्9 दावेदार मजबूती से किशोर उपाध्याय के साथ खडे़ हो गए हैं। टिकट के दावेदार रहे शंकर चंद्र रमोला के साथ कई अन्य दावेदारों ने बाकायदा प्रेस कॉन्फ्रेंस करके एकजुटता दिखाई। अब सिर्फ आर्येद्र शर्मा पार्टी से अलग जाते हुए दिखाई दे रहे हैं। हालांकि उनको मनाने के प्रयास भी चल रहे हैं।

7 और पर गिरी गाज, निष्कासित

सहसपुर के टिकट पर मचे बवाल में कांग्रेस के 7 अन्य पदाधिकारियों पर कार्रवाई की गई है। उन्हें म् साल के लिए पार्टी से निष्कासित करने का प्रस्ताव पारित किया गया है। इससे पहले सोमवार को 8 पदाधिकारियों पर कार्रवाई की गई थी। महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष शाहीन बानो, जिला प्रवक्ता जयकिशन रतूड़ी, उपाध्यक्ष राकेश चौधरी, संगठन मंत्री संतराम, महामंत्री इंटक नीरज तिवारी, अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश संगठन सचिव मोईन खान, सेवा दल की ब्लाक मुख्य संगठक गीता मौर्या को पार्टी से निष्कासित किया गया है।

कांग्रेस भवन में आर्येद्र के पोस्टर

कांग्रेस भवन में दो दिन तोड़ फोड़ करने के बाद आर्येद्र शर्मा के समर्थकों ने मंगलवार को उनके पोस्टर टांग दिए। कांग्रेस भवन में मंगलवार को रायपुर विधानसभा के कार्यकर्ताओं ने भी विरोध प्रदर्शन किया। वे धरने पर भी बैठे। उनका कहना था कि इस सीट पर बाहरी प्रत्याशी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Posted By: Inextlive