फोटो-1, 2:

-रुड़की-हरिद्वार विकास प्राधिकरण की रिपोर्ट पर रुड़की तहसील प्रशासन ने की कार्रवाई

-कार्रवाई के दौरान कुछ लोगों ने किया विरोध, प्रशासन की सख्ती के आगे नहीं चली उनकी एक भी

ROORKEE : दिल्ली-हरिद्वार रोड पर बिना परमिशन के बन रही दो बि¨ल्डगों को प्रशासन ने सील कर दिया है। इस कार्रवाई के दौरान कुछ लोगों ने प्रशासन की कार्रवाई का विरोध भी किया, लेकिन पुलिस की सख्ती के आगे उनकी एक न चली।

लोगों ने किया कार्रवाई का विरोध

पिछले दिनों रुड़की-हरिद्वार विकास प्राधिकरण की ओर से रुड़की की कई कॉलोनियों का निरीक्षण किया। इस दौरान प्राधिकरण की टीम को दिल्ली-हरिद्वार राजमार्ग पर मैथोडिस्ट कॉलेज के पास दो बि¨ल्डग का निर्माण होते हुये मिला। इस पर प्राधिकरण की सचिव ने अभिलेख खंगाले तो निर्माण तय मानचित्र के अनुसार नहीं था। सचिव ने बि¨ल्डग को सील कराने की संस्तुति करती हुई रिपोर्ट उप जिलाधिकारी को भेज दी। उप जिलाधिकारी के निर्देश पर मंगलवार को नायब तहसीलदार सुदेश कुमार, कानूनगो ओमवीर, लेखपाल अनिल गुप्ता आदि मौके पर पहुंचे और उन्होंने बि¨ल्डग को सील करने की कार्रवाई शुरू कर दी। इस कार्रवाई का कुछ लोगों ने विरोध भी किया। मामला बढ़ता देख प्रशासनिक टीम ने इसकी सूचना पुलिस को दी, तब तक पुलिस भी मौके पहुंच गई। इस पर प्रशासनिक टीम ने दोनों बि¨ल्डग को सील कर दिया है।

---

एसडीएम के माध्यम से सौंपा ज्ञापन

साउथ सिविल लाइंस निवासी देवेन्द्र कुमार, मनोज त्यागी, बॉबी राणा, गौरव कुमार, सुरेन्द्र पाल, विजय गर्ग, सावेद, चौधरी कृष्णवीर, हरमीत, मैनपाल सैनी आदि ने ट्यूजडे को सीएम को संबोधित एक ज्ञापन उप जिलाधिकारी को सौंपा। जिसमें उन्होंने बताया कि रुड़की नगर निगम से बाहर के क्षेत्रों के मकान के नक्शे पास नहीं हो रहे हैं, जिसके चलते मकान बनाने वालों को जहां बैंकों से ऋण नहीं मिल पा रहा है। वहीं गरीब व्यक्तियों का घर बनाने का सपना अधूरा रह गया है। नक्शा पास न होने के चलते इससे भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिल रहा है।

Posted By: Inextlive