मदद की प्रक्रिया हुई शुरु, गरीब परिवार को सरकार पर भरोसा

आगरा। थाना सिकंदरा के गांव लखनपुर में बुधवार को हुए हंगामे के बाद अब हालात सामान्य हैं। शहीद देवेंद्र का परिवार भी हंगामे को लेकर मायूस है। परिवार ने सरकार से मदद की गुहार लगाई है। गुरुवार को लेखपाल परिजनों से दस्तावेज ले गए, जिससे मदद की प्रक्रिया शुरु की जाए।

हंगामे से मायूस परिवारीजन

देवेंद्र के भाई देवी सिंह सीआरपीएफ में हैं। बुधवार को शहीद के शव को लेकर जो हुआ उससे वे मायूस हैं। परिवार का कहना था कि वह शांति चाहते हैं। सरकार जो भी मदद करेगी उसे स्वीकार करेंगे। देवेंद्र के परिवार के पास छोटे-छोटे तीन कमरे हैं। परिजनों का कहना था कि सरकार से उनका मात्र इतना निवेदन है कि वह एक आवास देने की कृपा कर दें। चाहे तो प्रधानमंत्री आवास योजना से ही एक घर दिला दें, जिससे उनकी स्थिति कुछ सुधर सके।

ग्रामीणों ने रखी थी कई मांग

बुधवार को ग्रामीणों ने हाईवे पर शव रख कर हंगामा कर दिया। उस दौरान प्रशासन के सामने कई मांग रख दीं। इसमें हजार गज का प्लॉट मूर्ति लगा कर पार्क बनाने के लिए इसके अलावा 50 लाख रुपये आदि की मांग की गई थी। परिजनों का कहना है कि वे बस इतना चाहते हैं कि इतनी जमीन दें की मूर्ति लग जाए।

लेखपाल ने लिए दस्तावेज

परिजनों ने बताया कि गुरुवार को लेखपाल आए थे। वह आधार कार्ड और बैंक पासबुक आदि ले गए, जिससे सहायता राशि आदि की प्रक्रिया शुरु हो सके। एरिया में पुलिस भ्रमणशील है, जिससे कि कोई तनाव न बने। ग्रामीण हरिप्रसाद ने बताया कि गुरुवार को पुलिस घर पर आई थी। उन्हें स्कूल में रुकवाया था।

बुधवार को लगाया था जाम

बॉर्डर पर तैनात सिकंदरा लखनपुर निवासी 28 वर्षीय देवेंद्र पाक की गोलीबारी में शहीद हो गए थे। बीएसएफ जवान शव को लेकर जब घर आए तो ग्रामीणों ने हंगामा कर दिया। शव को लेकर हाईवे पर रख दिया। सात घंटे तक रोड जाम कर दिया। प्रशासन ने किसी तरह जाम खुलवाया था।

Posted By: Inextlive