मतदान के दिन तेज लगन होने से प्रत्याशी और कार्यकर्ता वोट डालने के बाद ही बारात जाने की अपील कर रहे हैं.

gorakhpur@inext.co.in
GORAKHPUR: लगन सीजन में इलेक्शन की भागदौड़ ने प्रत्याशियों और उनके समर्थकों का पसीना छुड़ा दिया है. सुबह से लेकर शाम तक प्रचार करने वाले कार्यकर्ता लोगों की दर पर पहुंचकर अपने प्रत्याशी को वोट देने की अपील कर रहे हैं. मतदान के दिन तेज लगन होने से प्रत्याशी और कार्यकर्ता वोट डालने के बाद ही बारात जाने की अपील कर रहे हैं. हालांकि लोकतंत्र के महापर्व में भागीदारी सुनिश्चित कराने के लिए पब्लिक भी वोट देने के बाद बारात जाने की बात कह रही है.

19 को रात दो बजकर 38 मिनट तक मुहूर्त
जिले में 19 तारीख को लोकसभा चुनाव के मतदान होंगे. इस दिन लगन बहुत तेज है. शहर के करीब-करीब हर मैरेज हॉल, लॉन और होटल में बुकिंग की गई है. पंडित शरद चंद मिश्र ने बताया कि 19 को लगन होने से लोग जल्द ही वोट डालकर बारात के लिए निकल जाएंगे. जिनके घरों में शादी-विवाह का कार्यक्रम तय है, वह लोग भी वोट डाल करके ही प्रोग्राम अटेंड करने के लिए पहुंचेंगे. 19 तारीख की रात में दो बजकर 38 मिनट तक लगन का शुभ मुहूर्त है. अनुराधा नक्षत्र होने से विवाह के लिए सौम्य संयोग बना रहेगा. इसलिए शाम को विलंब होने पर भी रात ढाई बजे तक वैवाहिक कार्यक्रम संपन्न कराए जा सकेंगे.

गाड़ी वालों की बढ़ी टेंशन, खोज रहे उपाय
मतदान कार्मिकों को बूथ तक पहुंचाने के लिए बड़ी तादाद में वाहनों की जरूरत पड़ती है. इसलिए आरटीओ ने पहले से तैयारी शुरू कर दी है. रजिस्टर्ड वाहन मालिकों को नोटिस भेजकर वाहन उपलब्ध कराने के लिए कहा जा चुका है. इससे वाहन मालिकों में हड़कंप मचा हुआ है. तमाम ऐसे लोग हैं जिनके परिवार, रिश्तेदारी में समारोह आयोजित है. जबकि कई लोगों के वाहन शादी-पार्टी के लिए पहले से बुक कराए जा चुके हैं. इसलिए ऐसे लोग यह सोचकर परेशान हैं कि यदि आरटीओ ने वाहन ले लिया तो बारात कैसे लेकर जाएंगे. इसलिए वाहन मालिकों ने पहले से जुगाड़ लगाना शुरू कर दिया है.

Posted By: Syed Saim Rauf