हंगामा देख पिटने के डर से जान बचाकर भाग निकले बाराती

पुलिस ने दूल्हा सहित परिजनों को थाने पर बैठाया, हो रही पंचायत

ALLAHABAD: मेजा के समोगरा गांव में शादी के मंडप में पहुंची प्रेमिका ने जमकर हंगामा किया। प्रेमिका ने आरोप लगाया कि दूल्हे ने लगभग तीन साल पहले उससे विवाह किया था, दोनों के बीच एक बच्ची भी है। लेकिन इसके बाद भी दूल्हा दूसरी लड़की का भविष्य खराब कर रहा है। इससे हंगामा खड़ा हो गया। बवाल की आशंका देखकर बाराती मौके से फरार हो गए। लड़की पक्ष के लोगों ने दूल्हे एवं उसके पिता को बंधक बना लिया। घटना की जानकारी पर पहुंची मेजा पुलिस प्रेमी एवं उसके पिता, जीजा के साथ प्रेमिका को थाने ले गई। थाने में देरशाम तक पंचायत चलती रही।

गोद में बच्ची लेकर पहुंची

मेजा थाना क्षेत्र समोगरा गांव निवासी वीरेंद्र दुबे की लड़की श्रद्धा की शादी खीरी थाना क्षेत्र के पिपराव गांव निवासी सतीश तिवारी पुत्र भैरो प्रसाद तिवारी के साथ तय हुई। तय तिथि के मुताबिक 10 जुलाई रविवार की रात सतीश की बारात श्रद्धा के दरवाजे पहुंची। बारात लगने के बाद अभी द्वार पूजा हो ही रही थी कि इसी बीच एक युवती गोद में एक बच्ची को लेकर वहां पहुंच गई। उसने खुद को सतीश की पत्‍‌नी व गोद में ली गई बच्ची को उसकी बेटी बताते हुए हंगामा शुरू कर दिया। यह देख बाराती फरार हो गए। आक्रोशित लड़की पक्ष ने दूल्हे एवं उसके पिता को बंधक बना लिया।

मंदिर में की थी शादी

हंगामा कर रही युवती ने खुद को मांडा थाना क्षेत्र के सुरवादला पुर गांव की निवासी बताया। उसने कहा कि उसके पड़ोस में ही सतीश तिवारी की बहन की शादी हुई है। लगभग चार साल पहले जब सतीश अपनी बहन के यहां आया था तो दोनों की आंखें चार हुई। प्यार परवान चढ़ा तो दोनों ने मेजा पहाड़ी पर स्थित पहड़ी महादेव मंदिर जाकर शादी कर ली। शादी के लगभग तीन महीने के बाद सतीश उसे लेकर मुम्बई चला गया। मुम्बई में वह किसी निजी कंपनी में काम करने लगा जहां दोनों से एक बच्ची भी पैदा हुई। तीन दिन पहले सतीश बड़े भाई की शादी का झांसा देकर गांव चला आया। लेकिन उसे जानकारी हो गई कि सतीश खुद शादी करने जा रहा है।

थाने में चल रही पंचायत

हंगामे के बाद लड़की पक्ष के लोगों ने दूल्हे एवं उसके पिता से शादी का खर्च मांगते हुए उन्हें बंधक बना लिया। सुबह शादी का सारा खर्च देने के बाद पुलिस को सौंप दिया। थानाध्यक्ष मेजा ताड़केश्वर राय ने बताया कि लड़की पक्ष के लोगों की सूचना पर सतीश, उसके पिता व जीजा को थाने पर बैठाया गया है। दोनों पक्ष समझौते का प्रयास कर रहे हैं। अभी प्रेमिका ने तहरीर नहीं दी है। तहरीर मिलने पर रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी

Posted By: Inextlive