- युवती की 21 अप्रैल को ही हुई थी शादी

- सोमवार देर रात मारपीट कर मायके फेंक गए थे ससुराली

खरखौदा (मेरठ) : नवविवाहिता ने सोमवार रात दादरी स्थित पिता के घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। युवती का विवाह सात दिन पूर्व ही थाना इंचौली क्षेत्र के गंगानगर में रहने वाले युवक से हुआ था। मृतका के पिता ने पति समेत पांच के खिलाफ थाने पर रिपोर्ट दर्ज कराई है।

देहज के लिए कर रहे थे उत्पीड़न

दादरी में राजीव पुत्र अमर सिंह का परिवार रहता है। तीन बच्चों में मझली बेटी पूजा की शादी एक सप्ताह पूर्व 21 अप्रैल को इंचौली थाना क्षेत्र के गंगानगर निवासी सौरभ पुत्र नरेशपाल मूल निवासी बढ़ला के साथ हुई थी। पीडि़त पिता ने बताया कि उसने दहेज में एक लाख 51 हजार रुपये की नकदी के साथ अन्य सामान दिया था। आरोप है कि शादी की रात से दूल्हा सौरभ अपने परिजनों के साथ स्विफ्ट डिजायर गाड़ी की मांग कर पूजा के साथ मारपीट करने लगा था। ससुराल में उससे नौकरों जैसा व्यवहार किया जाता था। मांग पूरी न होने पर ससुरालियों ने युवती को सोमवार देर रात करीब दस बजे दादरी स्थित घर के सामने कार से फेंककर फरार हो गये।

रात में की आत्महत्या

बेटी ने पिता व मां को आपबीती बताई और पास ही कमरे में सोने चली गई। मध्य रात कमरे में लगे पंखे पर रस्सी के सहारे लटकी मिली। वहीं, मृतका के पिता ने दहेज में कार की मांग पूरी न होने और प्रताडि़त कर आत्महत्या को मजबूर करने का आरोप लगाकर पति, ससुर और सास व ननद और रिश्तेदार मौसा हरकीरत के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

हाथों की मेहंदी नहीं छूटी

विवाहिता सात दिन में ही ससुरालियों से इतनी आजिज आ गई कि उसने जीवन समाप्त करने का फैसला ले लिया। अभी उसके हाथों की मेहंदी फीकी भी नहीं पड़ी और न ही कंगना खुला। मृतका के ताऊ ने बताया कि वह अपने भांजे का भात लेकर कुचेसर चौपला गये थे। वहीं से ससुरालियों का फोन आया था कि बेटी को ले जाओ, इसे हम नहीं रखेगे।

Posted By: Inextlive