- सीएम आवास में आयोजित हुआ खिलाडि़यों को सम्मान समारोह व पुरस्कार वितरण कार्यक्रम

-वर्ष 2014 में अंतर्राष्ट्रीय व राष्ट्रीय स्तर पर मेडल जीतने वाले प्लेयर्स मिला कैश अवॉर्ड

-साथ ही प्लेयर्स के प्रशिक्षकों और पूर्व खिलाडि़यों को भी किया गया सम्मानित

DEHRADUN : राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सूबे का नाम रोशन करने वाले मेडलिस्ट प्लेयर्स को सैटरडे को सीएम हरीश रावत और खेल मंत्री दिनेश अग्रवाल ने सम्मानित किया। न्यू कैंट रोड स्थित सीएम आवास में हुए इस सम्मान समारोह कार्यक्रम में मेडलिस्ट प्लेयर और उनके प्रशिक्षकों को कैश अवॉर्ड के साथ ही पूर्व खिलाडि़यों और खेल संघों के पदाधिकारियों को सम्मानित भी किया गया। इस मौके पर वर्ष ख्0क्ब् में मेडलिस्ट प्लेयर में शामिल करीब ख्भ् इंटरनेशनल लेवल पर और करीब क्भ्0 नेशनल लेवल पर मेडल जीतने वाले प्लेयर्स को कैश अवॉर्ड देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान बतौर कैश अवॉर्ड करीब क् करोड़ भ्0 लाख रुपए की धनराशि प्लेयर्स को सम्मान स्वरूप दी गई।

तो वह वह नहीं बढ़ सकता आगे

इस मौके पर सीएम हरीश रावत ने कहा कि इस कार्यक्रम के माध्यम से खेल नीति व वर्ष ख्0क्8 के राष्ट्रीय खेलों के रोडमैप की लॉन्चिंग की जा रही है। प्रदेश की खेल नीति तैयार की गई है। यह एक आधार दस्तावेज है, इसमें खिलाडि़यों, प्रशिक्षकों व खेल से जुड़े लोगों के सुझावों को शामिल किया जाएगा। सीएम ने कहा कि जो प्रदेश अपनी विभूतियों को भूल जाता है वह आगे नहीं बढ़ सकता है। अपने संसाधनों के अनुरूप खिलाडि़यों की सहायता के लिए सरकार तत्पर है।

स्पो‌र्ट्स कैलेंडर तैयार करे विभाग

सीएम ने खेल विभाग को वर्ष ख्0क्7 तक का स्पो‌र्ट्स कैलेंडर बनाने के निर्देश दिए। साथ ही एक स्पो‌र्ट्स जरनल भी बनाया जाए, जिसमें राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में मेडल जीतने वाले प्रदेश के खिलाडि़यों का परिचय शामिल किया जाए। इसमें खेल विशेषज्ञों का सहयोग लिया जाए। प्रदेश के युवा खिलाडि़यों को ट्रेनिंग देने के लिए खेल प्रशिक्षक नियुक्त किए जाएं। जरूरत पड़ने पर डीपीएड कर चुके युवाओं को पार्ट टाइम शामिल किया जाए।

-------------

खली कराएंगे दून में डब्ल्यूडब्ल्यूई शो

वहीं इस मौके पर अतर्राष्ट्रीय रेसलर खली ने कहा कि वह शीघ्र ही देहरादून में डब्ल्यूडब्ल्यूई शो का आयोजन करने जा रहे हैं। इस प्रकार आयोजन देश में पहली बार देहरादून में होने जा रहा है। खली ने वर्ष ख्0क्8 के राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी के लिए सीएम हरीश रावत व खेल मंत्री दिनेश अग्रवाल को बधाई दी। इस मौके पर भारतीय ओलंपिक संघ के महासचिव व उत्तराखंड स्टेट ओलंपिक संघ के अध्यक्ष राजीव मेहता, सांसद महेंद्र सिंह माहरा, पूर्व मंत्री नारायण सिंह राणा, केसी सिंह बाबा, केदार सिंह फोनिया, विधायक चंदनराम दास, सचिव शैलेश बगोली आदि शामिल रहे।

Posted By: Inextlive