- दून अस्पताल का किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिए जरूरी निर्देश

- कहा, कुछ समय दीजिए, दून अस्पताल पहले से बेहतर होगा

DEHRADUN: डायरेक्टर मेडिकल एजुकेशन डॉ। आशुतोष सयाना ने बुधवार को दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को जल्द से जल्द व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने अस्पताल में अधिकारियों की बैठक भी ली, जिसमें अस्पताल में नई व्यवस्थाएं शुरू करने के बारे में विचार-विमर्श किया गया।

जल्द पटरी पर आएंगी व्यवस्थाएं

अस्पताल के निरीक्षण के दौरान दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के साथ बातचीत में डॉ। सयाना ने माना कि अस्पताल के मेडिकल कॉलेज में बदलने के बाद कुछ अव्यवस्थाएं हुई हैं। उन्होंने कहा कि यह अस्पताल का संक्रमणकाल है, इसके खत्म होते ही सभी व्यवस्थाएं ठीक हो जाएंगी। उन्होंने इसके लिए कुछ समय मांगा, हालांकि कब तक व्यवस्थाएं पूरी तरह से पटरी पर आ जाएंगी, इसके सवाल का वे कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दे पाए। उन्होंने कहा, जितना जल्दी हो सके, हमारा प्रयास जारी है।

पहले से बेहतर होंगी व्यवस्थाएं

डॉ। सयाना ने कहा कि फिलहाल निर्माण कार्य, नई नियुक्तियों आदि में कुछ समय लग रहा है। ऐसे में कुछ अव्यवस्थाएं भी सामने आ रहीं हैं। लेकिन यह काम पूरा हो जाने के साथ ही दून अस्पताल पहले के मुकाबले कई ज्यादा बेहतर स्थिति में होगा। उन्होंने आम नागरिकों से भी कुछ समय तक सहयोग बनाये रखने की अपील की।

दवाइयों की कमी होगी दूर

डॉ। सयाना ने माना कि अस्पताल में फिलहाल कुछ जरूरी दवाओं का अभाव है। इस बारे में अधिकारियों के साथ बातचीत हुई है और जल्दी ही सभी दवाइयां अस्पताल में उपलब्ध करवा दी जाएंगी। उन्होंने कहा कि अस्पताल में जन औषधि केंद्र खुलने से भी लोगों को काफी राहत मिल रही है।

अधिकारियों को दिये जरूरी निर्देश

डॉ। सयाना ने अधिकारियों को व्यवस्थाओं को जल्द से जल्द दुरुस्त करने के निर्देश दिये। अधिकारियों के साथ हुई बैठक में उन्होंने उन समस्याओं को दूर करने के निर्देश दिये जिनके कारण काम बाधित हो रहा है। बैठक में बताया गया कि नया भवन बन जाने के बाद जब ओपीडी शिफ्ट हो जाएगी तो अधिकांश समस्याएं हल हो जाएंगी। उन्होंने मोर्चरी को शिफ्ट करने की व्यवस्था करने के लिए भी कहा। बैठक में मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Posted By: Inextlive