- कैंट एरिया के बेतियाहाता की घटना

- भलोटिया से घर लौट रहे थे मनीष

GORAKHPUR: कैंट एरिया के बेतियाहाता मोहल्ले में दवा व्यापारी मनीष केडिया को बदमाशों ने गोली मार दी। मंगलवार की रात करीब पौने बजे वह घर के पास पहुंचे। तभी गली में पहले से मौजूद बदमाशों ने हमला कर दिया। नाक के पास गोली लगने से गंभीर कारोबारी को मेडिकल कॉलेज में एडमिट कराया गया। एसएसपी अनंत कुमार ने व्यापारी के घर पहुंचकर घटना की जानकारी ली। कैंट पुलिस के साथ-साथ क्राइम ब्रांच की टीम मामले की छानबीन कर रही है। सदर सांसद महंत आदित्यनाथ ने व्यापारी संग हुई घटना की जानकारी ली।

गली में पहले से मौजूद थे युवक

बेतियाहाता मोहल्ले में बंटी मैरेज हॉल के पीछे मनीष केडिया का मकान है। भलोटिया मार्केट में दवा के थोक कारोबारी मनीष अकेले बाइक से घर जा रहे थे। बंटी मैरेज हॉल के पीछे गली में घर के पास पहुंचे। गली के मोड़ पर डॉ। बीपी गुप्ता के मकान के पास पहले से मौजूद तीन युवकों ने उनको रोक लिया। बदमाशों ने मनीष की पिटाई शुरू कर दी। वह बदमाशों से भिड़ गए। हाथापाई होने पर एक बदमाश ने उनके नाक के नीचे तमंचे से गोली दाग दी। गोली लगने पर खून-खून कहकर चिल्लाते हुए मनीष अपने घर की ओर भागे। घर के पहले अचेत होकर गिर पड़े। गोली चलने पर आसपास के लोग अपने घरों से निकले। लेकिन तब हमलावर फरार हो चुके थे। सड़क पर उनकी बाइक खड़ी थी जिसमें दाहिनी तरफ हैंडल में झोला था। उसमें दुकान की चाबियों की गुच्छा मिला।

हालत गंभीर

गंभीर हाल मनीष को लोगों ने जिला अस्पताल पहुंचाया। डॉक्टरों ने हालत गंभीर बताकर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। घटना की जानकारी पर जुलूस में मौजूद भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। एसएसपी अनंत कुमार ने मनीष के फैमिली मेंबर्स से घटना की जानकारी ली। फैमिली मेंबर्स ने बताया कि वह रोजाना एक कर्मचारी के साथ दुकान से लौटते थे। लेकिन उनके साथ मंगलवार की रात कोई नहीं आया। वह दुकान का कैश अपने साथ नहीं ले आते थे। इसलिए वारदात की वजह का अंदाजा पुलिस नहीं लगा सकी। अलबत्ता यह जरूर बताया कि फलमंडी में उनके रिश्तेदार का साढ़े तीन लाख रुपया लेकर उचक्के भाग गए थे। इस मामले में वह कड़ी पैरवी कर रहे थे। दवा व्यापारी के घर काम करने वाली नौकरानी ने पुलिस को बताया कि तीन युवकों को उसने देखा था। घटना के कुछ देर पहले नौकरानी रिक्शे से घर पहुंची थी। मोहल्ले में यह भी चर्चा रही कि तीनों युवक व्यापारी के घर के आसपास चहलकदमी करते देखे गए थे।

वर्जन

शुरूआती जांच में वारदात की वजह सामने नहीं आ सकी। लूटपाट की पुष्टि नहीं हो सकी है। जांच पड़ताल की जा रही है। व्यापारी से बात होने पर वजह सामने आ सकेगी। फैमिली मेंबर्स कुछ भी नहीं बता पाए।

अनंत देव, एसएसपी गोरखपुर

Posted By: Inextlive