एमएनएनआईटी की टेक्नोक्रेट कंचन ने जीता प्रतिष्ठित खिताब

खुल गई मॉडलिंग की राह, बिग बी के साथ काम का मिला ऑफर

ALLAHABAD: यूं तो मोती लाल नेहरू राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एमएनएनआईटी) की पहचान टेक्नोक्रेट्स पैदा करने के लिए है। एनआईटी से पढ़कर निकलने वाले टेक्नोक्रेट्स कंट्री के डेवलपमेंट में अहम भूमिका अदा करते हैं। लेकिन फ्यूचर में इस संस्थान की धमक मायानगरी मुम्बई में भी देखने को मिलेगी। एमएनएनआईटी की एक छात्रा डेलीवुड आर्गनाइजेशन की ओर से आर्गनाइज मिस इंडिया काम्पिटीशन को जीतने में सफल रही है। डेलीवुड की पहचान देश में युवाओं को मॉडलिंग व बालीवुड की दुनिया में इंट्री देने के लिए है।

लुधियाना के परमवीर मिस इंडिया

एमएनएनआईटी में बायोटेक से रिसर्च कर रही कंचन विश्वकर्मा ने डेलीवुड आर्गनाइजेशन द्वारा आयोजित मिस्टर एंड मिस इंडिया 2016 में प्रतिभाग किया था। डेलीवुड ने इसका आडिशन देश के 38 शहरों में किया था। जिसके फाइनल में 30 युवा लड़के व लड़कियां पहुंचे थे। इनमें टॉप फाइव का अंतिम दौर में चयन किया गया। जिसमें पहला स्थान पाने वाली एमएनएनआईटी की कंचन विश्वकर्मा के सिर मिस इंडिया का ताज सजा। वहीं मिस्टर इंडिया लुधियाना के परमवीर चीमा बने। इसका फाइनल नई दिल्ली में आयोजित हुआ था।

बालीवुड सितारे थे जज

मिस्टर एंड मिस इंडिया का काम्पिटीशन कितना अट्रेक्टिव होगा। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि काम्पिटीशन में जज की भूमिका में बालीवुड के कई सितारे शामिल हुए थे। इनमें एक्ट्रेस जरीन खान, एक्ट्रेस ऋषिता भट्ट, एक्ट्रेस मिंक ब्रार, डायरेक्टर मधुर भंडारकर, पहलाज निहालानी, बिग बॉस से पहचान बनाने वाली प्रिया मलिक, एक्टर यश अहलावत, डिजाइनर प्रिंती सिंघल आदि शामिल थे। कंचन विश्वकर्मा ने बताया कि इससे पहले उनका चयन मिस इंडिया आर्गनाइजेशन द्वारा एमएनएनआईटी में आयोजित प्रिंसेस सीजन टू के आडिशन में भी हुआ था।

डेलीवुड के साथ किया करार

खास बात यह है कि मिस इंडिया का खिताब जीतने वाली कंचन के लिए अब बालीवुड के रास्ते खुल गए हैं। वे चाहें तो मॉडलिंग और एक्टिंग की दुनिया में अपना ऊंचा मुकाम बना सकती हैं। इसके लिए डेलीवुड ने उनके साथ एक साल का कांट्रेक्ट किया है। जिससे उन्हें चुनिंदा फिल्मों में काम करने का मौका मिलेगा। कंचन ने बताया कि उनके पास बिग बी अमिताभ बच्चन और फेमस एक्ट्रेस करीना कपूर के साथ एक फिल्म में काम करने का ऑफर आया है। इसके अलाव उन्हें कुछ एलबम में भी काम करने का मौका दिया गया है।

Posted By: Inextlive