-गोमतीनगर थाने की फन चौकी में मंगलवार शाम की घटना

-चौकी इंचार्ज से विधायक पुत्र व एसडीएम सीतापुर के बेटे ने की बदसलूकी

-रोके जाने पर दी वर्दी उतरवाने की धमकी

LUCKNOW: 'मुझे जानते नहीं हो, विधायक का बेटा हूंऔकात में रहकर बात करो नहीं तो वर्दी उतरवा दूंगा' सिर पर पिता की विधायकी के सुरूर में एक युवक इस कदर बिफरा कि वह चौकी इंचार्ज से ही भिड़ गया। इस दौरान उसका दोस्त एसडीएम का बेटा भी चौकी इंचार्ज को जमकर गालियां बकता रहा। कई बार चेतावनी के बावजूद जब दोनों युवकों ने बदसलूकी बंद न की तो आखिरकार पुलिस ने उन्हें अरेस्ट कर लिया। गौरतलब है कि गिरफ्त में आया एसडीएम का बेटा इससे पहले अपनी प्रेमिका के घर पर फायरिंग के मामले में अरेस्ट कर जेल भेजा जा चुका है।

हॉर्न बजाने को लेकर हुआ था विवाद

सीओ गोमतीनगर सत्यसेन के मुताबिक, मंगलवार शाम करीब 5.30 बजे फन चौकी के करीब एक सरकारी गाड़ी पार्क थी। इसी दौरान बिना नंबर की सफेद स्कोडा कार सवार दो युवक वहां आ पहुंचे। रास्ता खोली होने के बावजूद उन्होंने कार को उसी सरकारी गाड़ी के पीछे लगा दिया और प्रेशर हॉर्न बजाने लगे। कुछ दूर खड़े चौकी इंचार्ज फन अनिल कुमार ने उन युवको से बगल से निकल जाने को कहा तो युवक भड़क उठे। कार ड्राइव कर रहा युवक बाहर निकल आया और खुद को एसडीएम सीतापुर सर्वेश दीक्षित का बेटा मृदुल दीक्षित बताते हुए एसआई अनिल को गालियां देने लगा। एसआई अनिल ने उसे रोका तो कार में उसके साथ बैठा युवक उनकी ओर लपका। उस युवक ने खुद को बस्ती सदर से विधायक जीतेंद्र चौधरी का बेटा लवकुश पटेल बताते हुए एसआई अनिल को जमकर गालियां दी और उन्हें औकात में रहने की हिदायत दे डाली। इतना ही नहीं उसने एसआई अनिल को वर्दी तक उतरवाने की धमकी दी।

लगा ली नीली बत्ती

इसी बीच मृदुल ने कार में रखी नीली बत्ती निकाल ली और अपनी कार मे लगा ली। बत्ती लगाने के बाद उसने कहा कि वह भी सीनियर ऑफिसर है, अब वह गाड़ी तभी आगे बढ़ाएगा जब आगे वाली गाड़ी हट जाएगी। वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने उन्हें समझाने-बुझाने की कोशिश की लेकिन मृदुल और लवकुश बिना रुके गालीगलौज करते रहे। आखिरकार एसआई अनिल ने एसओ गोमतीनगर श्यामबाबू शुक्ला को इसकी सूचना दी। जानकारी मिलने पर पहुंचे एसओ शुक्ला ने दोनों युवकों को कस्टडी में ले लिया। थाने पहुंचने पर भी दोनों युवकों ने अपना रौब दिखाते हुए एसओ शुक्ला को धौंस में लेने की कोशिश की। पर, उनकी एक न चली और एसआई अनिल कुमार की तहरीर पर एफआईआर दर्ज कर दोनों आरोपियों को अरेस्ट कर लिया गया।

प्रेमिका के घर फायरिंग में गया था जेल

एसओ गोमतीनगर श्यामबाबू शुक्ला ने बताया कि एडीएम सीतापुर का बेटा मृदुल दीक्षित पहले भी विवादों में रहा है। कुछ महीनों पहले ही उसने अपनी प्रेमिका के घर पर फायरिंग कर दी थी। जिसके बाद पुलिस ने उसे अरेस्ट कर जेल भेजा था। पुलिस ने उसके कब्जे से एक पिस्टल भी बरामद की थी, जिसका लाइसेंस उसके पास नहीं था।

Posted By: Inextlive