- याकूब कुरैशी के जुलूस को सोहराब गेट चौकी पर पुलिस ने रोका

-पुलिस प्रशासन और याकूब कुरैशी के समर्थक आए आमने -सामने

-पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी के बेटे फिरोज से जुड़ा मामला

- एडीजी जोन के निर्देश पर हो रही है छापेमारी

मेरठ : फिरोज उर्फ भूरा के बचाव में आए उनके पिता पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी सड़क पर उतर आए। पुलिस के खिलाफ निकाल रहे जुलूस को पुलिस अधिकारियों ने सोहराब गेट चौकी पर ही रोक दिया गया। जिसके चलते याकूब कुरैशी के समर्थक व पुलिस प्रशासन आमने-सामने आ गए। पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। पुलिस की सख्ती देखकर हाजी याकूब ने एडीएम सिटी मुकेश चंद को अपना ज्ञापन सौंप कर विरोध जताया।

क्या था मामला

तीन दिन पूर्व सराय बहलीम में रहने वाले पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी के बेटे फिरोज कुरैशी उर्फ भूरा अपने गनर के साथ शनिवार की शाम हापुड़ रोड स्थित फैक्ट्री से घर लौट रहे थे। वह सोहराब गेट चौकी के पास कार में सवार होकर जा रहे थे। तभी सड़क पर एक और पशु बंधे हुए थे। जबकि दूसरी ओर व्यापारियों के वाहन खड़े हुए थे। फिरोज ने व्यापारियों के साथ गोली गलौच शुरू कर दी। जागृति विहार निवासी अजय रस्तोगी ने इसका विरोध किया तो उसकी पिटाई करनी शुरू कर दी। कोतवाली थाने में फिरोज कुरैशी समेत उसके गनर के खिलाफ मामला कई गंभीर धाराओं में मामला दर्ज किया गया था।

तैनात रहा भारी पुलिस बल

इस पूरे मामले को भाजपा सरकार द्वारा अपने परिवार का उत्पीड़न बताते हुए हाजी याकूब ने पुलिस के खिलाफ मंगलवार को कलेक्ट्रेट तक जुलूस निकालने की चेतावनी दी थी। पुलिस ने सतर्कता बरतते हुए मंगलवार सुबह सराय बहलीम से लेकर सोहराब गेट को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया था। किसी भी विरोध प्रदर्शन को संभालने के लिए भारी संख्या में आरएएफ व पीएसी बल भी तैनात किया गया था। एसएसपी मंजिल सैनीमामले में मॉनिटरिंग कर रही थी।

कोर्ट में अर्जी -

पुलिस की कार्रवाई के डर के कारण फिरोज कुरैशी के अधिवक्ता ने कोर्ट में सरेंडर के लिए अर्जी डाली। कोर्ट ने 10 अगस्त की सुनवाई के लिए डेट दी है। याकूब कुरैशी अब अपने बेटे को बचाने के लिए कोर्ट का सहारा ले रहे है। उन्होंने कोर्ट में स्टे के लिए सरेंडर अर्जी भी दी है।

-------------------------

यदि याकूब कुरैशी कोई समझौता चाहते हैं तो कोर्ट में दाखिल करें, पुलिस अपनी कार्रवाई करेगी । कानून से बढ़कर कोई नहीं है।

मंजिल सैनी एसएसपी

--------------------------

शांति पूर्ण ढंग से एडीएम सिटी को ज्ञापन दिया गया है.कानून अपना काम करेगा। कोर्ट में फिरोज कुरैशी ने सरेंडर की अर्जी दे दी है।

हाजी याकूब कुरैशी, पूर्व मंत्री

Posted By: Inextlive