MP Political Crisis: कांग्रेस ने अपने एमएलए को भेजा मैरियट होटल तो बीजेपी ने जारी किया व्हिप

2020-03-15T16:17:15Z

MP Political Crisis सोमवार को विधानसभा में फ्लोर टेस्ट से पहले आज सुबह जयपुर से भोपाल पहुंचे मध्यप्रदेश कांग्रेस के विधायकों को मैरियट होटल शिफ्ट कर दिया गया है। इस बीच भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को अपने सभी विधायकों को व्हिप जारी कर 16 मार्च को विधानसभा में उपस्थित रहने को कहा है।

भोपाल, (एएनआई)। MP Political Crisis: संडे को कांग्रेस के विधायक जयपुर से भोपाल पहुंच गए हैं और उन सभी को स्थानीय मैरियट होटल में शिफ्ट कर दिया गया है। इन विधायकों के साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत भी आये हैं और उन्होंने विधानसभा में कमलनाथ की अगुवाई वाली सरकार की जीत का दावा किया है। वहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपने सभी विधायकों को व्हिप जारी कर 16 मार्च को होने वाले फ्लोर टेस्ट के लिए विधानसभा में उपस्थित रहने का आदेश दिया है। राज्य में मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार के भाग्य का फैसला करने के लिए मध्यप्रदेश विधानसभा में फ्लोर टेस्ट किया जाएगा।

कांग्रेस की जीत का भरोसा

कांग्रेस एमएलए के साथ होटल मैरियट पहुंचे हरीश रावत ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में दावा किया कि बीजेपी फ्लोर टेस्ट को लेकर घबराई हुई है, जबकि कांग्रेस कल फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार है और वे उसकी जीत के लिए आश्वस्त हैं। उन्होंने कहा कि हम नर्वस नहीं हैं, बीजेपी है। कांग्रेस के पूर्व नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया का समर्थन करने वाले बागी विधायकों के बारे में पूछे जाने पर, उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, वे सभी विधायक हमारे संपर्क में हैं। कांग्रेस के कांतिलाल भूरिया ने बताया किहमारे पास 112 से अधिक विधायक हैं।

मंडे को होगा फ्लोर टेस्ट

इस बीच, दिग्विजय सिंह और शोभा ओझा सहित कांग्रेस नेता मुख्यमंत्री कमलनाथ के आवास पर पहुंच गए हैं। कांग्रेस ने भी शनिवार को मध्य प्रदेश में अपने सभी विधायकों के लिए , 16 मार्च से 13 अप्रैल तक आयोजित होने वाले विधान सभा सत्र के लिए एक व्हिप जारी किया था। शनिवार को ही मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन ने सोमवार को विधानसभा में फ्लोर टेस्ट का निर्देश दिया था। इससे पहले, कांग्रेस ने भाजपा के खिलाफ आरोप लगाए गए थे कि गुरुग्राम के मानेसर और बेंगलुरु के एक लक्जरी होटल में मध्य प्रदेश के आठ कांग्रेस विधायकों को जबरन बंधक बना कर रखा गया है।

Posted By: Molly Seth

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.