-सूद कारोबारी की पीट-पीटकर हत्या, उसी के खेम में मिली बॉडी, जेब से गायब थी हिसाब की डायरी

सरायममरेज इलाके में हुई वारदात के बाद पहुंचे फोरेंसिक टीम ने की जांच, पांच संदिग्ध उठाए गए

PRAYAGRAJ: ब्याज पर पैसा देने वाले लालमनी (52) की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। गेहूं के खेत में सोमवार की भोर उसकी बॉडी को ग्रामीणों ने देखा। मालूम चलते ही तलाश में जुटे परिजन खेत पहुंच गए। वहां खून से लथपथ उसकी बॉडी को देख सभी चीख पड़े। जानकारी होते ही एसपी गंगापार फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। छानबीन के बाद उसका मोबाइल जेब में मिला। लेकिन जेब से सूद के हिसाब की डायरी गायब थी। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि रुपयों के लेन-देन में उसे मौत के घाट उतारा गया है। फोरेंसिक टीम द्वारा जांच पड़ताल के बाद बॉडी पोस्टमार्टम हाउस भेज दी गई। परिजनों की तहरीर पर सरायममरेज थाने में अज्ञात के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई। देर शाम पुलिस ने पूछताछ के लिए पांच संदिग्ध व्यक्तियों को हिरासत में ले लिया है।

कई लोगों को दे रखा था पैसा

सरायममरेज एरिया भावरगढ़ बंदी पट्टी गांव निवासी लालमनी पुत्र राजाराम तीन भाइयों में दूसरे नंबर पर था। उसके दो भाई उदयराज व जय प्रकाश बाहर रहते हैं। गांव में लालमनी पत्नी शकुंतला देवी व बेटा प्रांजल, बेटी रेनू, सुमन, अंजल और कागज एवं बंदना संग रहता था। कमाई का मेन सोर्स खेती थी। दो साल पहले ट्रैक्टर लिया था। इनकम बढ़ी तो इन पैसों को ह ब्याज उठाने लगा। क्षेत्र व गांव के कई लोगों को ब्याज पर पैसा दे रखा था।

क्षतिग्रस्त मिली है साइकिल

भतीजे संदीप ने बताया कि चाचा लालमनी रविवार की चार बजे साइकिल से बंदी पट्टी बाजार गए हुए थे। शाम को लगभग सात बजे लौट कर घर आए। घर पर किसी का फोन आया और वह साइकिल लेकर फिर निकल गए। इसके बाद देर रात तक लौट कर नहीं आए। इंतजार में काफी रात हो गई तो सभी उनकी तलाश में जुट गए। भोर में गांव के कुछ लोग शौच के लिए गए तो उनकी साइकिल क्षतिग्रस्त पड़ी हुई थी। यह देख वह आगे बढ़े तो गेहूं के खेत में उनकी खून से लथपथ बॉडी दिखाई दी। संदीप के मुताबिक रात भर वह मोबाइल पर फोन करता रहा। बेल बजती रही पर रिसीव नहीं हुआ। जेब में वह ब्याज पर दिए गए रुपयों का हिसाब लिखी डायरी भी रखा करते थे। वह डायरी तो गायब है पर मोबाइल जेब में मिली है।

परिजनों की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। मामले की जांच में टीमें लगाई गई हैं। घरवालों ने कुछ संदिग्ध व्यक्तियों के नाम बताए हैं। उनमें से कई को उठाकर पूछताछ की जा रही है।

-नरेंद्र कुमार सिंह, एसपी गंगापार

Posted By: Inextlive