भरवारी के पास हुई घटना, ट्रेन में सवार थे जीएम एनसीआर

लूप लाइन से गुजारी गई अप लाइन की ट्रेनें

ALLAHABAD/KAUSHAMBI ( 25 June ): उत्तर मध्य रेलवे के इलाहाबाद डिवीजन पर इन दिनों खतरा मंडरा रहा है। प्राकृतिक आपदा के साथ ही मानवीय भूल की घटनाओं से रेल महकमा हिल गया है। दिल्ली-हावड़ा रूट पर जिगना स्टेशन के पास गुरुवार को क्रेन पलटने और शुक्रवार को पेट्रोल भरी मालगाड़ी पर आकाशीय बिजली गिरने की घटना से महकमा उबर नहीं पाया था कि शनिवार को परिचालन व्यवस्था को उस समय एक और झटका लगा, जब टाटा नगर से जम्मू जा रही मूरी एक्सप्रेस का इंजन भरवारी रेलवे स्टेशन के पास फेल हो गया। आनन-फानन में इलाहाबाद से दूसरा इंजन मंगाकर करीब दो घंटे बाद ट्रेन को रवाना किया गया।

मेन लाइन पर खड़ी हो गई मूरी

शनिवार को भी 18101 टाटानगर से जम्मूतवी जाने वाली मूरी एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से इलाहाबाद जंक्शन पहुंची और फिर राइट टाईम इलाहाबाद से जम्मू के लिए रवाना हुई। 10.10 पर ट्रेन भरवानी स्टेशन पहुंचने वाली थी कि इलेक्ट्रिक पॉवर में कुछ दिक्कत हुई। 10.20 पर एक बार फिर अचानक इलेक्ट्रिक पॉवर में दिक्कत हुई और भरवारी स्टेशन के पास मूरी एक्सप्रेस का इंजन फेल हो गया। इंजन फेल होते ही मूरी एक्सप्रेस मेन लाइन में खड़ी हो गई।

दिल्ली जा रहे थे जीएम एनसीआर

मूरी एक्सप्रेस का इंजन फेल होने की सूचना मिलते ही पूरे एनसीआर में हड़कंप मच गया। क्योंकि, ट्रेन में जीएम एनसीआर अरुण सक्सेना भी सवार थे। उन्हें दिल्ली तक सफर करना था। आनन-फानन में अप लाइन से गुजरने वाली ट्रेनों को लूप लाइन से गुजारने का इंतजाम करते हुए इलाहाबाद से दूसरे इंजन को मंगाया गया। लूप लाइन के थ्रू अप लाइन की ट्रेनों को गुजारने का सिलसिला जारी रहा। इलाहाबाद से दूसरा इंजन पहुंचने में करीब एक घंटे से अधिक का समय लग गया। 11.20 पर दूसरा इंजन पहुंचने के बाद मूरी एक्सप्रेस को कानपुर के लिए रवाना किया गया।

मुसाफिर रहे परेशान

इंजन फेल होने और करीब दो घंटे से अधिक समय तक ट्रेन के खड़े होने से पैसेंजर काफी परेशान हुए। भीषण उमस में पब्लिक उबल उठी। इलाहाबाद से पर डे कानपुर जाकर नौकरी करने वाले पैसेंजर परेशान रहे। इंजन फेल होने के कारण उन्हे दूसरे वाहन का सहारा लेना पड़ा।

Posted By: Inextlive