- अफजल गुट अफजल इमाम के नाम को लेकर एकजुट, विरोधी गुट में बिखराव

- विपक्ष अब आयोग के डिसीजन को लेकर कोर्ट जाने की कर रहा है बात

PATNA : पटना मेयर चुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने पहले ही क्क् अगस्त की तारीख पर मुहर लगा दी है। वहीं दूसरी ओर पूर्व मेयर अफजल इमाम के मेयर उम्मीदवारी को भी आयोग ने हरी झंडी दिखा दी है। इसके बाद अब विपक्ष के अंदर खलबली साफ देखने को मिल रही है। लेकिन अभी भी विपक्ष अफजल इमाम पर पैनी नजर रखे हुये है कि आखिर अफजल इमाम चुनाव के लिये खड़े होते हैं या नहीं। विनय कुमार पप्पु गुट के सभी लोग फिलहाल कुछ भी बोलने से कतरा रहे हैं।

दोनों गुट की एक दूसरे पर नजर

मेयर पद के लिये आखिर दोनों गुट से कौन संभावित उम्मीदवार होगा इसे लेकर दोनों गुट के लोग एक दूसरे पर पैनी नजर बनाये हुये हैं। इस संबंध में अफजल गुट के पार्षद पिंकी कुमारी का कहना है कि विपक्ष ने अभी तक उम्मीदवार को लेकर कोई फैसला नहीं किया है जबकि वे लोग अफजल इमाम को लेकर तैयार हैं। वहीं दूसरी ओर विपक्ष साफ कह रहा है कि संभावना से क्या होगा, अफजल पर उनकी पूरी नजर है और जरूरत पड़ी तो वो कोर्ट के शरण में जायेंगे। इस बीच अफजल गुट अब संभावना जता रहा है कि अफजल इमाम ही उनके भावी व तगड़े उम्मीदवार होंगे। हालांकि इस पर अभी अफजल इमाम भी खुल कर बातें नहीं कर रहे हैं लेकिन उन्होंने यह जरूर कहा है कि वो चाहे तो चुनाव के लिये खड़े जरूर हो सकते है।

विरोधी गुट पांच तक करेगा ऐलान

विरोधी गुट की मानें तो वो पांच अगस्त तक अपने उम्मीदवार का नाम घोषित कर सकता है। इनका कहना है कि अब समय आ गया है और अपने प्रत्याशी के नाम पर चर्चा चल रही है। इस गुट के लोगों ने दावा भी जताया कि अफजल गुट में कोई भी खड़ा हो जीत इसी गुट की होगी।

विरोधी गुट में खलबली

चुनाव आयोग के डिसीजन के बाद विनय कुमार पप्पु के गुट में थोड़ी खलबलाहत जरूर देखने को मिल रही है। सभी पार्षद वक्त का इंतजार कर रहे है, ताकि आने वाले समय पर कुछ बोला जाये।

विपक्ष के बिखरने की संभावना

सुत्रों की माने तो विपक्ष में अब कई गुट बन चुकें है जिसका लाभ अफजल इमाम ले सकते है। बताया यह भी जा रहा है कि विपक्ष से किसी एक नाम पर सहमति नहीं बन पा रही है, जिसकी वजह से विपक्ष बिखर सकता है।

हमलोग अफजल इमाम को पूरा सहयोग कर रहे है और अगर वो चुनाव लड़ते है तो इस बार उन्हें कोई नहीं हरा सकता। उन्हें छल कर के हटाया गया था।

-पिंकी कुमारी, पार्षद

हम पांच अगस्त तक अपने प्रत्याशी का नाम घोषित करेंगे, उसके बाद जीत हमारी ही होगी।

- कुमार संजीत, पार्षद

Posted By: Inextlive