अमित शाह के 56वें जन्मदिन पर पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं, ट्वीट कर उनके समर्पण और योगदान की सराहना की

Updated Date: Thu, 22 Oct 2020 10:09 AM (IST)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को उनके 56 वें जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं। शाह गांधीनगर से पहली बार लोकसभा सांसद हैं और मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में उन्हें मंत्रिमंडल में शामिल किए गए।

नई दिल्ली (एएनआई)। देश के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज अपना 56वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुभकामनाएं दीं और भारत की प्रगति के प्रति उनके समर्पण और योगदान की सराहना की। उन्होंने कहा कि श्री @AmitShah जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। हमारा राष्ट्र समर्पण और उत्कृष्टता देख रहा है जिसके साथ वह भारत की प्रगति के लिए योगदान दे रहा है। भाजपा को मजबूत बनाने के उनके प्रयास भी उल्लेखनीय हैं। भगवान भारत की सेवा में एक लंबे और स्वस्थ जीवन का आशीर्वाद दे।

Birthday wishes to Shri @AmitShah Ji. Our nation is witnessing the dedication and excellence with which he is contributing towards India&यs progress. His efforts to make BJP stronger are also noteworthy. May God bless him with a long and healthy life in service of India.

— Narendra Modi (@narendramodi) October 22, 2020


चुनावी जीत के लिए पार्टी का नेतृत्व करने में सहायक
1964 में मुंबई में जन्मे अमित शाह अपने शुरुआती दिनों से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से जुड़े थे। गुजरात में, शाह ने बीजेपी सरकार में गृह मंत्री के रूप में कार्य किया।अपनी संगठनात्मक क्षमताओं के लिए आधुनिक समय की राजनीति के 'चाणक्य' के रूप में संदर्भित, शाह राजनीतिक क्षेत्र में अपने साथ एक विशाल अनुभव लेकर जाने जाते हैं। 2014 में भाजपा अध्यक्ष के रूप में नियुक्ति के बाद से शाह कई राज्यों में चुनावी जीत के लिए पार्टी का नेतृत्व करने में सहायक रहे हैं ।
शाह गांधीनगर से पहली बार लोकसभा सांसद
अमित शाह 2014 में उत्तर प्रदेश के पार्टी प्रभारी थे और भाजपा और उसके सहयोगियों ने आम चुनावों में 80 में से 73 सीटें जीतने में मदद की। 2019 के लोकसभा चुनावों में अमित शाह ने बीजेपी के चुनाव अभियान को भी प्रबंधित किया और एक ही समय में सख्ती से प्रचार किया, जिससे पार्टी 303 सीटें जीत रही थी। इसलिए, 1971 के बाद पूर्ण बहुमत के साथ वापसी करने वाली भाजपा भारत की पहली पार्टी बन गई। शाह गांधीनगर से पहली बार लोकसभा सांसद हैं और मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में उन्हें मंत्रिमंडल में शामिल किया गया था। उन्हें गृह मामलों का प्रभार दिया गया था।

Posted By: Shweta Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.