लोगों के सिर चढ़कर बोला प्रधानमंत्री मोदी का मैजिक, जुबां पर हर हर मोदी घर घर मोदी

ALLAHABAD: यूपी में पूर्व के विधानसभा चुनावों पर नजर दौडाएं तो आम आदमी के जेहन में वोट देने के नाम पर दो प्रमुख पार्टियां ही नजर आती थीं। पहला सपा और दूसरा बसपा, लेकिन अबकी बार चुनावी दुंदुभी बजने से पहले उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ने जिस तरह से इंट्री मारी है। उसने लोगों का ध्यान बड़ी तेजी से आकर्षित किया है। इसके पीछे बड़ा कारण किसी सेलिब्रिटी की तरह पूरे प्रदेश में छा जाने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ही है। उन्होंने धर्मनगरी प्रयाग में महाकुंभ मेले के बाद सबसे बड़ा आयोजन करके पूरे देश को चौका दिया है।

 

बोले अच्छे दिन आने वाले हैं

दो साल पहले नरेन्द्र मोदी के ऐसे ही प्रयासों ने लोकसभा चुनाव में पूरे देश में ऐसी लहर पैदा की थी। जिसमें बाकी दल हवा में उड़ गए। किसी ने इसे मोदी लहर बताया तो किसी ने इसे भगवा परचम के नाम से सम्बोधित किया। वहीं अब उत्तर प्रदेश में भी विधानसभा चुनाव से पहले मोदी की वही लहर देखने को मिल रही है। लोगों के मन में फिर वही पुराना राग अबकी बार मोदी सरकार हिलोरे मारता नजर आ रहा है। कोई कह रहा है अच्छे दिन आने वाले हैं तो कोई हर हर मोदी घर घर मोदी का उद्घोष करते नहीं थक रहा।

 

मोदी की यही है पहचान

शायद विश्व नेता के रूप में पहचाने जा रहे नरेन्द्र दामोदर दास मोदी की यही पहचान भी है। तभी तो कोई उनके साथ सेल्फी लेने के लिए उतावला नजर आया तो कोई सड़क के किनारे कड़ी धूप में घंटों खड़े होकर उनकी फोटो उतारने के लिए व्याकुल रहा। इनमें बच्चे, बूढे़, युवा और महिलाओं का जोश देखना तो और भी अचंभित करने वाला नजारा रहा। सिटी में मोदी मैजिक लोगों के सिर किस कदर चढ़कर बोल रहा है। इसका अनुमान इसी से लगाया जा सकता है कि किसी बच्चे से भी पूछ लो कि मोदी जी कौन हैं तो वह भी उनकी थोड़ी बहुत पहचान बता ही देता है।

 

कैपिटल सिटी का एहसास

सिटी के लोगों के लिए पीएम का आना तो बड़ी बात रही ही, साथ ही एक चीज और रही जिसने लोगों को खूब लुभाया। पूरे दिन वीवीआईपी गाडि़यों के काफिले और लाल बत्ती लगी कारों में बजने वाले सायरन पर चर्चा देखने और सुनने को मिली। शायद ही इससे पहले कभी शहरियों ने लाल बत्ती लगी इतनी कारें पहले कभी देखी हों। इलाहाबाद की सड़कों ने पिछले दो दिनो में लोगों को कैपिटल सिटी होने का एहसास करवाया।

Posted By: Inextlive