RANCHI :सिकिदिरी थाना क्षेत्र के जलिमा गांव स्थित वन देवी स्टोन नामकदो क्रशरों में सोमवार की रात करीब एक बजे हथियारबंद उग्रवादियों ने धावा बोला। क्रशर ऋषि कुमार सिंह के हैं। उग्रवादियों की संख्या 10 से 12 बताई जाती है। सबसे पहले राचिा प्रहरी जीवन बेदिया व मुंशी संतोष कुमार राय को कब्जे में लिया। संतोष का मोबाइल लेने के बाद वहां खड़े तीन ट्रैक्टरों को आग के हवाले कर दिया। तीनों ट्रैक्टर रामटहल महतो, राजकुमार सिंह व ऋषि कुमार सिंह का था। साथ ही बगल स्थित दो क्रशरों के बेल्ट भी काट दिए। इस संबंध मे क्रशर के मुंशी संतोष कुमार राय के लिखित बयान पर सिकिदिरी थाने में मामला दर्ज कराया गया है।

पहले लिफाफा थमाया

बताया जाता है कि उग्रवादियों ने घटना को अंजाम देने के बाद तीन क्रशर संचालकों के नाम तीन बंद लिफाफा मुंशी को थमा दिया, जिसमें मुन्ना सिंह, गोविंदाजी व गुप्ताजी गेतलसूद लिखा हुआ था। पुलिस के अनुसार लिफाफा के अंदर सादा कागज था। जबकि मुंशी के अनुसार लिफाफा के अंदर एक पर्चा और एक अखबार में प्रकाशित खबर का कतरन था। पर्चा में अवैध खनन से संबंधित लिखा गया है कि हाईकोर्ट के सख्त निर्देश के बाद भी तुम लोग स्थानीय पुलिस व वन विभाग की मिली भगत से अवैध क्रशर चला रहे हो। जिसे बंद करो वरना अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहो। घटना के बाद से क्रशर संचालकों तथा क्षेत्र में दहशत है। इधर, सूचना मिलने पर सिल्ली डीएसपी अनिल शंकर ने भी घटनास्थल का मुआयना किया। इस संबंध में थाना प्रभारी लक्ष्मण सिंह ने बताया कि प्रथम दृष्टया लगता है कि इस घटना को असामाजिक तत्वों ने अंजाम दिया होगा।

पीडीएस दुकानों में राशन वितरण नहीं

झारखंड जन वितरण प्रणाली के दुकानदारों ने मंगलवार को कामकाज ठप कर दिया। जिसकी वजह से लोगों को राशन, धोती और किरोसिन का वितरण नहीं किया गया। झारखंड जनवितरण प्रणाली दुकानदार संघ बायोमीट्रिक प्रणाली के तहत वितरण की खामियों का विरोध कर रहे है। वहीं नए राशन कार्ड सहित कई मुद्दों पर संघ सरकार को कई सुझाव देना चाहते है। संघ के लोग बहुत जल्द ही मुख्यमंत्री रघुवर दास से मिलकर वार्ता करेंगे। यह जानकारी जनवितरण प्रणाली दुकानदार संघ के रामकुमार यादव ने दी।

Posted By: Inextlive