डफरिन हॉस्पिटल में बच्ची की मौत पर परिजनों ने काटा हंगामा, डॉक्टर्स पर आरोप

तीन दिन पहले हुआ था जन्म, बीमारी बताने पर भी किया इग्नोर

ALLAHABAD: डफरिन हॉस्पिटल में बच्ची की मौत पर परिजनों ने जमकर हंगामा काटा। उन्होंने डॉक्टरों पर इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए नाराजगी जताई। जानकारी के मुताबिक तीन दिन पहले ऑपरेशन से पैदा हुई बच्ची की तबियत खराब थी। परिजनों ने इसके बारे में डॉक्टरों को बताया जरूर लेकिन उन्होंने इसे नजर अंदाज कर दिया। बुधवार रात अचानक हालत खराब होने के बाद उसकी मौत होने के पर परिजनों का पारा आसमान पर चढ़ गया।

बीमार बच्ची को नहीं मिला इलाज

अकबरपुर पूरा मनोहरदास के रहने वाले शाहरुख शेख एक होटल मे ंकाम करते हैं। उनकी शादी लखनऊ की रहने वाली आलिया से हुई थी। गर्भवती आलिया को 18 जनवरी को डिलीवरी के लिए डफरिन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। उसी दिन ऑपरेशन से उसने बच्ची को जन्म दिया। परिजनों का कहना है कि जन्म बाद से ही बच्ची की हालत सामान्य नहीं थी। जिसकी जानकारी डॉक्टरों को दे दी गई थी।

सीरियस होने पर किया रिफर

20 जनवरी की शाम को अधिक हालत खराब होने पर परिजनों ने नाराजगी व्यक्त की तो डॉक्टरों ने आनन-फानन में नवजात को चिल्ड्रेन हॉस्पिटल रिफर कर दिया। उसकी हालत खराब होने यहां भी डॉक्टरों ने उसे भर्ती करने से इंकार कर दिया। इस बीच नवजात ने दम तोड़ दिया। आलिया की मां परवीन खातून का कहना है कि बच्ची को लगातार उल्टी हो रही थी, बावजूद इसके डॉक्टरों ने उसे रिफर नहीं किया। इलाज में लापरवाही भरे रवैये से ही उसकी जान चली गई।

परिजनों का हंगामा, जांच की मांग

बच्ची की मौत के बाद परिजनों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए गुरुवार को उन्होंने हॉस्पिटल में जमकर हंगामा काटा। मौके पर पहुंचे कांग्रेसियों ने इस मामले की शिकायत हॉस्पिटल सीएमएस पार्वती सिंधी से करते हुए जांच की मांग की। उनका कहना था कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

छिन गई पहले बच्चे की खुशी

तीन दिन पहले जन्मी बच्ची की मौत के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था। परवीन शेख का कहना था कि पहली संतान होने के चलते परिवार में खुशी का माहौल था। लोगों ने किसी तरह मां आलिया को ढांढस बंधाया। उधर, इस मामले में हॉस्पिटल स्टाफ ने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया। मामले को लेकर यहां दिनभर गहमा-गहमी का माहौल रहा।

Posted By: Inextlive