-बोर्ड परीक्षा छोड़ने वाले स्टूडेंट्स का आंकड़ा बढ़ने का क्रम दूसरे दिन भी जारी

-दो दिन में 3,17,475 ने छोड़ दिया यूपी बोर्ड का एग्जाम

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: यूपी बोर्ड की दसवीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा में परीक्षा छोड़ने वाले स्टूडेंट्स की संख्या लगातार बढ़ रही है। परीक्षा के दूसरे दिन ही यह आंकड़ा तीन लाख को पार कर गया। यूपी बोर्ड को सूबे के सभी जिलों से शाम सात बजे तक मिली रिपोर्ट के अनुसार दो दिनों में अब तक कुल 3,17,475 स्टूडेंट्स ने परीक्षा छोड़ दी है। जबकि पहले ही दिन यह आंकड़ा 2,40,000 के करीब पहुंच गया था। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि लास्ट इयर के मुकाबले इस बार परीक्षा छोड़ने वाले स्टूडेट्स की संख्या अधिक होगी।

वैकल्पिक विषयों के नाम रही परीक्षा

यूपी बोर्ड परीक्षा के दूसरे दिन वैकल्पिक विषयों की परीक्षा आयोजित की गई। इसमें हाईस्कूल में पहली पाली में पालि, अरबी, फारसी और इंटरमीडिएट में संगीत गायन, संगीत वादन, नृत्य कला की परीक्षा आयोजित की गई, जबकि दूसरी पाली में हाईस्कूल में संगीत गायन ओर इंटरमीडिएट में दूसरी पाली में सामान्य आधारिक विषय, कृषि शस्य विज्ञान, और कृषि शस्य विज्ञान की परीक्षा आयोजित की गई।

पकड़े गए 44 नकलची, नौ पर एफआईआर

यूपी बोर्ड परीक्षा में नकल रोकने के लिए कई स्तर पर तैयारी की गई थी। उसके बाद भी नकल करने वाले हर हथकंडा अपनाने में जुटे हैं। दो दिन की बोर्ड परीक्षा में अब तक कुल 44 नकलची पकड़े गए हैं। इसमें बुधवार को आयोजित हुई हाईस्कूल की परीक्षा में पांच छात्र और इंटरमीडिएट में पांच छात्राएं पकड़े गए, जबकि अभी तक कुल 9 लोगो के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया गया है। बुधवार को दोनों पालियों की परीक्षा में कुल चार लोगों पर एफआईआर दर्ज कराया गया है। इसमें एक छात्र, दो केन्द्र व्यवस्थापक और एक प्रबंधक शामिल हैं।

Posted By: Inextlive