छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : बिष्टुपुर थाना क्षेत्र के जुबिली पार्क, टाटा मेन हॉस्पिटल, बाजार समेत अन्य इलाके में बाइक की चोरी मानगो निवासी विजय सिंह करवा रहा है और चोरी की बाइक की खरीद-बिक्री उसके द्वारा गुर्गो के माध्यम से की जा रही है वह भी कागजात के साथ. विजय सिंह गिरोह से जुड़े उसके सहयोगी मानगो आजादनगर थाना क्षेत्र के रोड नंबर 11 के निवासी मो. जमाल को बिष्टुपुर थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया है और उसकी निशानदेही पर चोरी की तीन बाइक बरामद की गई है. यह जानकारी सीसीआर डीएसपी जंसिता केरकेट्टा और बिष्टुपुर इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार ने दी.

बनाए जाते जाली कागजात

विजय सिंह का गिरोह 10 से 12 हजार रूपये में चोरी की वाहन की बिक्री कागजात के साथ कर रहा है पर कागजात में जो इंजन और चेसिस नंबर लिखवाया जा रहा है उसके चेसिस नंबर भिन्न होते है.

गैंग से जुड़ा युवक पकड़ा गया

डीएसपी ने बताया कि गोपनीय सूचना वाहन चोर गिरोह के संबंध में मिली थी. पुलिस ने सूचना का सत्यापन किया. टीम गठित की गई. एक युवक मो. जमाल के संबंध में गुप्तचर द्वारा जानकारी दी गई कि वह जुबिली पार्क में बाइक में बैठा हुआ है उसके वाहन का नंबर भी दिया गया. पुलिस ने उसे हिरासत में लिया.

कागजात जाली निकला

मो. जमाल से वाहन की कागजात की मांग की गई. उसने कागजात दिया. जिसका सत्यापन किया गया. कागजात पर जो इंजन और चेसिस नंबर लिखा गया है. उससे गाड़ी पर अंकित भौतिक इंजन एवं चेसिस नंबर भिन्न पाए गए. कड़ाई से पूछे जाने पर बताया गया कि बाइक चोरी की है. उसे गिरफ्तार किया गया.

तीन बाइक जब्त

जमाल से पूछताछ के बाद गुप्तचर क सूचना पर पुलिस मानगो केपीएस स्कूल के पास पहुंची. वहां एक बाइक बरामद किया गया. पूछताछ किए जाने पर एक महिला ने बताया कि बाइक बबलू की है. कागजात प्रस्तुत किया गया तो उसका भी इंजन और चेसिस नंबर भिन्न पाया गया. मानगो जवाहरनगर में छापामारी कर टीवीएस बाइक बरामद की गई. सैय्यद जफरूद्दीन अहमद के पिता ने कागजात उपलब्ध कराया जो दूसरे व्यक्ति के नाम से पाया गया. सभी वाहन दस से पंद्रह हजार रूपये में बिक्री की गई थी. सभी को जब्त किया गया.

Posted By: Kishor Kumar