-12 बजे के बाद ही बैंकों में भीड़ हो गए कम, एटीएम पर उमड़ा हुजूम

-सुबह खुलने से पहले ही बैंकों में लग गई थी लंबी कतारें

Meerut। मेरठ शहर की सभी बैंक कैशलेस हो गई है। हालात यह है लीड बैंक मैनेजर जिस शाखा में बैठते हैं उस बैंक में कैश नहीं है। अधिकांश बैंकों ने कैश देने से इंकार कर दिया है। बैंकों में अब केवल पैसे जमा हो रहे हैं। कैश न मिलने के कारण लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। एटीएम भी खाली पड़े हैं।

कतारों में आई कमी

बैंकों में कैश न होने के कारण उनके बाहर लगी लंबी कतार कम होनी शुरू हो गई हैं। क्योंकि अब केवल कैश जमा करने वालों की लाइन हैं। कैश जमा करने के लिए लोग बैंक खुलने से पहले की लाइन में लगे हुए दिखाई दिए। महिलाओं और पुरूषों की अलग-अलग लाइन लगी थी।

लोगों में बढ़ रहा है आक्रोश

अधिकांश बैंकों में कैश खत्म हो गया है। इससे लोगों में आक्रोश पनप रहा है। ऐसे कहीं शहर में बवाल न हो जाए। कैश न मिलने की वजह से प्रतिदिन बैंकों में नोंकझोंक की घटना हो रही हैं। यदि यही हालात रहे तो शहर में बवाल हो सकता है। बैंकों में तो कैश खत्म हो ही गया है साथ ही एटीएम भी अभी तक ठीक से चालू नहीं हो पाए हैं।

बैंकों में हंगामा

कैश खत्म होने को लेकर आईडीबीई बैंक शास्त्री नगर में स्टॉफ ने एक ग्राहक के साथ बदसलूकी कर दी, सिंडीकेट बैंक ईव्ज चौराहा, शास्त्री नगर सहित अनेक बैंकों में कैश न होने को लेकर हंगामा हुआ। पुलिस ने पहुंच कर बमुश्किल हालात संभाले। कचहरी परिसर स्थित सिंडीकेट बैंक में शुक्रवार को दिनभर हंगामा होता रहा। कतार में लगे लोगों ने कैश न देने का आरोप लगाया तो वहीं बैंक प्रबंधन का कहना है कि उनके पास पर्याप्त कैश नहीं है।

आखिर कब आएगा कैश?

बैंकों में कैश नहीं पहुंच रहा है। जितना पहुंचता है वह मांग के अनुसार काफी कम पड़ जाता है। हालात यह हो गई है। 12 बजे के बाद ही नो कैश के बोर्ड बैंकों के बाहर लग जाते हैं। जिसके कारण खासी परेशानी हो रही है। दो हजार के नोट बैंकों में आए हैं। लेकिन पांच सौ का नोट अभी तक किसी भी बैंक में नहीं आया है। यदि यह नोट आ जाएं लोगों को काफी हद तक राहत मिल जाएगी।

---

कैश के लिए रिजर्व बैंक को अनेक बार लिखा है। अधिकांश जगह पर कैश खत्म हो गए है। इस संबंध में उच्च अधिकारियों से बातचीत की है। एक दो दिन में कैश आ सकता है। कैश आ जाए तो काफी हद तक राहत मिलेगी।

अविनाश तांती, लीड बैंक मैनेजर

Posted By: Inextlive