अब सपा नेता तोताराम यादव ने बताया, महिलाएं कैसे कराती हैं खुद का रेप और बाद में क्‍या करती हैं!

Updated Date: Sun, 07 Jun 2015 08:39 AM (IST)

अब तो लगता है कि समाजवादी पार्टी के नेताओं के लिए रेप की घटना साधारण से भी कम रह गई है या फिर वे इस पर अजीबों गरीब बयान देकर चर्चा में रहना चाहते हैं। अब जो भी हो लेकिन रेप पर सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के बाद पार्टी के एक नेता तोताराम यादव ने टिप्‍पणी की। उन्‍होंने कहा रेप महिलाएं अपनी मर्जी से कराती हैं।हालांकि उनके इस बयान पर बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता ने कडी निंदा की है।


रेप का नाम देकर बवाल मचाती
जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश सरकार में पैक्सफेड के चेयरपर्सन तोताराम यादव कल मैनपुरी में एक कार्यक्रम में शिरकत कर रहे थे। इस दौरान मीडिया कर्मियों से बातचीत के दौरान उनसे रेप जैसे गंभीर मामले पर सवाल पूछे गए। ऐसे में जब उनसे पूछा किया वर्तमान में रेप की बढ़ती घटनाओं पर कैसे अंकुश लगाया जा सकता है। इस पर उन्होंने बड़ा ही अजीब जवाब दिया। उनका कहना था कि ‘ क्या है बलात्कार? ऐसी कोई चीज नहीं है। लड़के और लड़कियों की आपसी सहमति से होते हैं बलात्कार।’सबसे खास बात तो यह हैं कि लड़कियां महिलाएं खुद अपना रेप कराती हैं उसके बाद रेप का नाम देकर बवाल मचाती है। इसके बाद ही वह इसके शासन व प्रशासन की ब्यवस्था पर उंगली उठाती हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा यह भी साफ है कि यूपी में रेप की घटनाएं कम होती हैं क्योंकि वह तो आपसी सहमति के मामले होते हैं।नारी शक्ति का अपमान कर रहे


ऐसे में तोताराम के इस बयान पर बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता मनोज मिश्रा ने आपत्ति जताई है। उनका कहना है कि दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री तोताराम यादव के मुंह से ऐसी बातें शोभा नहीं देती हैं। वे ऐसे बेतुके बयान देकर नारी शक्ति का अपमान कर रहे हैं। गौरतलब है कि पैक्सफेड में बड़े पैमाने पर गड़बडिय़ों को लेकर तोताराम का नाम सामने आया है। इस विभाग में उन्होंने अपने घर से लेकर रिश्तेदारों को की नियुक्ति कराई हैं। इसके साथ ही एक रोचक बात यह है कि तोताराम कोई सपा के पहले नेता नही हैं जो ऐसे बयान दे रहे हैं। इनसे पहले बीते साल सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव ने भी कहा था कि लड़कों से गल्ितयां होक जाती हैं तो क्या अब उन्हें फांसी पर लटक दिया जाए। इसके अलावा पार्टी के विधायक शिवचरण प्रजापति ने कहा था कि बलात्कार के लिए लड़कियां को भी जिम्मेदार बताया था।

Hindi News from World News Desk

Posted By: Shweta Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.