पाकिस्तान के लड़ाकू विमान F-16 को भारत ने मार गिराया

सर्जिकल स्ट्राइक 2 के बाद पाकिस्तान में बौखलाहट का माहौल है। पाक का F-16 विमान ने बुधवार को भारतीय सीमा का उल्लंघन किया। इसके बाद भारत ने उसका पीछा कर मार गिराया।

Updated Date: Wed, 27 Feb 2019 12:45 PM (IST)

कानपुर। सर्जिकल स्ट्राइक 2 के बाद पाकिस्तान में बौखलाहट का माहौल है। बुधवार की सुबह पाक का पाक का F-16 विमान भारतीय सीमा का उल्लंघन करते हुए नौशेरा सेक्टर में घुसा। जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में घुसे पाक के F-16 विमान को भारत ने लौटते वक्त मार गिराया। एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय वायुसेना के हमले के बाद F-16 विमान नौशेरा सेक्टर से 3 किलोमीटर दूर पाकिस्तानी क्षेत्र लाम वैली में गिरा। विमान से उतरने के लिए पैराशूट का इस्तेमाल करते हुए देखा गया लेकिन फिलहाल पायलट की स्थिति के बारे में पता नहीं चला है।

Parachute seen as Pakistan Air Force's F-16 was going down, condition of the pilot is unknown https://t.co/yfcHxDjlXn

— ANI (@ANI) February 27, 2019


तीन पाकिस्तानी लड़ाकू विमान ने किया उल्लंघन

आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस के सूत्रों ने कहा कि तीन पाकिस्तानी वायु सेना (पीएएफ) के एफ -16 लड़ाकू विमानों ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में भारतीय सीमा का उल्लंघन किया लेकिन भारत ने उन्हें पीछे कर वापस भेज दिया। हवाई अड्डे के अधिकारियों ने बताया है कि लेह, पठानकोट, जम्मू और श्रीनगर में सभी कमर्शियल संचालन को रोक दिया गया है। फिलहाल भारतीय क्षेत्र में पाकिस्तान के किसी भी पेलोड को गिराए जाने की रिपोर्ट नहीं है। इंडियन एयर डिफेंस सिस्टम को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

Surgical Strike 2 के बाद इंडियन आर्मी ने LOC पर पाकिस्तान की 5 चाैकियां की तबाह

Posted By: Mukul Kumar
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.