PATNA : दरभंगा डबल इंजीनियर मर्डर में शामिल और संतोष झा गैंग का शार्प शूटर पिंटू तिवारी और उसके साथी शिवहर के डॉक्टर मर्डर केस के आरोपित गौतम चौधरी को एसटीएफ व एसआईटी ने रविवार को राजधानी के गांधी मैदान क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया। दोनों पुलिस से छिपकर पटना में रहकर अपराध की योजना बना रहे थे। दोनों बदमाशों की गिरफ्तारी की पुष्टि एसपी ऑपरेशन सुशील खोपड़े ने की है।

शूटर वन

पिंटू तिवारी काफी कुख्यात बदमाश है। वह शिवहर जिला के शिवहर टाउन का रहने वाला है। वह नार्थ बिहार पीपुल लिबरेशन आर्मी व संतोष झा गैंग का बड़ा और कुख्यात शूटर है। वर्ष ख्0क्भ् में हुए दरभंगा डबल इंजीनियर मर्डर केस में वह वांटेड था। पुलिस के केस नंबर ख्70-ख्0क्भ् में काफी दिनों से वांटेंड चल रहा था। पुलिस उसके पीछे लगी थी लेकिन सटीक लोकेशन नहीं मिल पाने के कारण गिरफ्तारी नहीं हो सकी थी।

शूटर टू

गौतम चौधरी भी काफी कुख्यात है। वह भी संतोष झा गैंग से कहीं न कहीं से जुड़ा हुआ है। वह भी शिवहर का रहने वाला है और वह शिवहर में हुए डॉक्टर मर्डर में शामिल रहा है। पुलिस उसकी तलाश काफी दिनों से कर रही थी। वह संतोष गैंग के पिंटू तिवारी से जुड़ा था और दोनों साथ साथ राजधानी में रहकर पुलिस को चकमा दे रहे थे।

सटीक सूचना के बाद हुई गिरफ्तारी

एसटीएफ व एसआइटी को रविवार को सटीक सूचना मिली जिसके बाद पिंटू तिवारी और गौतम चौधरी को राजधानी के मीठापुर बस अड्डे से अपने गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों भागने की फिराक में थे। एसटीएफ और एसआईटी के जवान सादी वर्दी में पहले से ही वहां तैनात थे और निगाह गड़ाए हुए थे। अधिकारियों के मुताबिक पकड़े गए दोनों बदमाशों के पास से कोई हथियार नहीं मिला है।

डबल इंजीनियर मर्डर एक बड़ी कामयाबी

पुलिस टीम संतोष झा गैंग का कमर तोड़ने में जुटी है। वह अब तक कई शूटरों को गिरफ्तार कर चुकी है। आधा दर्जन से अधिक बदमाशों को पकड़ने के बाद भी अभी मुख्य शूटर मुकेश पाठक तक पुलिस के हाथ नहीं पहुंच पाए हैं। इसके पहले पुलिस पांच शूटरों को गिरफ्तार की थी जो नेपाल के एक सांसद के घर शरण लिए थे।

Posted By: Inextlive