- एसकेएम में शुरू हुआ पटना साहिब महोत्सव

- सीएम जीतन राम मांझी ने किया प्रोग्राम का इनॉगरेशन

- गुरुवाणी से स्टार्ट हुआ कल्चरल फेस्टिवल, बाहर से आए कलाकारों ने मचाया धूम

PATNA :

एसके मेमोरियल में पटना साहिब महोत्सव की शुरुआत हो गयी है। दो दिवसीय उत्सव के पहले दिन गुरु वाणी से प्रोग्राम की शुरुआत हुई। इसके बाद अदिति मंगल दास और उनकी टीम ने द इंफीनिट जर्नी पेश किया तो वहीं पटियाला के पम्मी बाई ने लोक डांस कर सबको झूमने पर मजबूर कर दिया। चीफ गेस्ट के रूप में आए सीएम जीतन राम मांझी ने पटना साहिब महोत्सव पर प्रकाश डाला और बताया कि आने वाले फ्भ्0वां प्रकाशोत्सव के मौके पर बिहार गवर्नमेंट की ओर से भव्य और महत्वपूर्ण कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। साथ ही यह भी भरोसा दिलाया कि बुद्ध सर्किट की तरह सिख सर्किट भी डेवलप किया जाएगा। ताकि अधिक से अधिक पर्यटक इसका लाभ उठा पाएं। इनॉगरेशन सेरेमनी के बाद खचाखच भरे हॉल में गुरुवाणी की ध्वनि ने सबको सम्मोहित कर लिया।

फिर शुरू हुई डांस जर्नी

गुरुवाणी के बाद नई दिल्ली से आयी अदिति मंगल दास और उनके ग्रुप द दृष्टिकोण डांस फाउंडेशन की ओर से द इंफीनिट जर्नी पेश की गयी। इस दौरान कत्थक सहित डांस के अलग-अलग फार्म से दर्शकों का दिल जीत लिया। इसके बाद पटियाला से आए पंजाबी गायक और उनके डांस ग्रुप परमजीत सिंह सिंधु पम्मी बाई की ओर के भांगड़ा ने बैसाखी की याद ताजा कर दी।

आज चलेगा जसवीर जस्सी का जादू

हर साल पटना सिटी के मंगल तालाब के ग्राउंड में आयोजित होने वाले पटना साहिब महोत्सव इलेक्शन की वजह से वहां नहीं हो पाया था। इसके बावजूद सिटी के लोगों का हुजूम कम नहीं था। दर्शकों ने जमकर देर रात तक इस प्रोग्राम का लुत्फ उठाया और पंजाबी गाने पर भांगड़ा भी किया। फ्क् मई को प्रोग्राम के दूसरे दिन इंडियन आइडल फेम देवेंद्र पाल सिंह और रितिका राज के साथ-साथ नई दिल्ली द्वारा सूफी एवं पंजाबी गायक जसवीर जस्सी की मखमली आवाज पटनाइट्स को सुनने को मिलेगी।

Posted By: Inextlive