- पवन सिंह के पिता ने पुराने मामले में जमानत ली वापस, ताकती रही पुलिस

- रिंकू सिंह को अरेस्ट करके पुलिस ने भेजा जेल

GORAKHPUR:

स्टेशन रोड स्थित गुप्ता होटल के मालिक पर हमला, अपहरण की कोशिश करने के आरोप में फरार चल रहे पवन सिंह ने एक नया ही पैंतरा आजमाया। पुलिस उसे इस मामले में पकड़ती उसके पहले ही उसने अपने पिता से पुराने मामले में मुकदमा वापस लेकर जेल जाना स्वीकार किया। वहीं इस मामले के दूसरे आरोपी रिंकू को अरेस्ट कर जेल भेज दिया गया है।

पिटाई नहीं मर्डर में गए जेल

पवन सिंह को वर्ष ख्0क्ख् में असुरन में डबल मर्डर का आरोपी पाया गया था। इसमें उनकी गिरफ्तारी हुई लेकिन हाईकोर्ट में उनके पिता सुभाष सिंह ने पवन को जमानत पर रिहा करा लिया था। ख्भ् फरवरी की रात को होटल गुप्ता पर हुए बवाल में एक बार फिर पवन सिंह उलझ गए। होटल मालिक रवि कुमार ने अपने अपहरण, जानमाल की धमकी देने, जानलेवा हमले की शिकायत की। आरोप लगाया कि पवन सिंह और उसके सहयोगियों ने इस मामले को अंजाम दिया। पुलिस ने पवन सिंह और क्भ्-ख्0 अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया। तभी से पुलिस पवन की तलाश में जुटी हुई थी। पवन सिंह पुलिस की गिरफ्त में तो नहीं लिया लेकिन मंडे को उसके पिता ने उसकी जमानत असुरन मर्डर केस से वापस ले ली। इसी मामले में पवन सिंह ने कोर्ट में सेरेंडर कर दिया। कोर्ट पवन को जेल भेज दिया है।

पुलिस की तलाश में सामने आया रिंकू

कैंट पुलिस ने दावा किया है कि मंडे को सुबह रिंकू सिंह की उसके घर के पास से अरेस्ट किया गया। पुलिस उसकी तलाश में लगातार दबिश दे रही थी। रिंकू को हिरासत में लेकर पुलिस ने कोर्ट में पेश किया। गैर जिले में तैनात एसडीएम के बेटे रिंकू सिंह ने खुद ही घटना में शामिल होना बताया। उसने दलील दी कि पवन सिंह गाड़ी में नहीं थे। पवन सिंह के खिलाफ कैंट, शाहपुर और गोरखनाथ में हत्या, हत्या के प्रयास, अपहरण की कोशिश, गुंडा एक्ट, जानमाल की धमकी देने की गंभीर धाराओं में केस दर्ज है। रिंकू सिंह के खिलाफ वर्ष ख्0क्ख् में गोरखनाथ थाना में बलवा, चोरी, जानमाल की धमकी, चोरी का मामला दर्ज है।

रिंकू को अरेस्ट किया गया। पुलिस के दबाव में पवन सिंह पुराने मुकदमे में जमानत निरस्त कराकर जेल चला गया। होटल मालिक पर हमले, अपहरण के मामले में पवन सिंह से पूछताछ की जाएगी। इसके लिए उसको रिमांड पर लिया जाएगा।

विजय राज सिंह, एसएचओ, थाना कैंट

Posted By: Inextlive