COVID-19 पर प्रधानमंत्री मोदी का राष्ट्र के नाम संदेश, कहा देश के सामने महामारी की दूसरी लहर बड़ी चुनौती

देश में कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर को बड़ी चुनौती बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के नाम अपना संदेश दिया। अपने संबोधन में पीएम ने तमाम उपायों का जिक्र किया।

Updated Date: Tue, 20 Apr 2021 09:07 PM (IST)

नई दिल्ली (एएनआई)। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारे सामने महामारी की चुनौती बहुत बड़ी है। हमें इसका सामना बहादुरी से करना होगा। पीएम ने कहा कि वे उन लोगों का दर्द समझ सकते हैं जिन्होंने अपने परिजनों को कोविड-19 की दूसरी लहर में खोया है। पीएम ने कहा कि देश में अचानक आक्सीजन की मांग बढ़ी है।

India with two 'made in India' vaccines started the world's largest vaccination program. Till now, more than 12 crore vaccine doses have been administered. From 1st May, those above the age of 18 years can be vaccinated: PM Modi pic.twitter.com/qZ6oCddjth

— ANI (@ANI) April 20, 2021


पीएम ने गिनाए सरकार द्वारा उठाए उपाय
मोदी ने कहा कि निजी क्षेत्र आक्सीजन उत्पादन की कोशिश कर रहे हैं। लोगों को आक्सीजन उपलब्ध कराने के लिए तमाम उपाय किए जा रहे हैं। 1 मई से वैक्सीन अब 18 वर्ष से अधिक उम्र वाले सभी लोगों को दी जाएगी। अब तक देश में 12 करोड़ लोगों को वैक्सीन लग चुकी है। अस्पताल में बेड बढ़ाने के उपाय किए जा रहे हैं।

#WATCH PM Modi addresses the nation on COVID19 situation
(Source: DD) https://t.co/dtyoDf8G94

— ANI (@ANI) April 20, 2021


पीएम ने कहा लाॅकडाउन से बचें
प्रधानमंत्री ने छोटे बच्चों ने कहा कि वे कोविड-19 नियमों के पालने के लिए अपने बड़ों को तैयार करें। पीएम ने राज्य सरकारों से लाॅकडाउन को अंतिम उपाय के तौर पर उपयोग करने को कहा। उनका कहना था कि यदि लोग कोविड-19 अनुशासन का पालन करें। बहुत जरूरी हो तभी घर से बाहर निकलें। यदि ऐसा हुआ तो लाॅकडाउन की जरूरत ही नहीं पड़ेगी।

Posted By: Satyendra Kumar Singh
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.