पीएम मोदी ने अरुणाचल के सीएम पेमा खांडू को दी 41 वें जन्मदिन पर शुभकामनाएं, बताया मेहनती मुख्यमंत्री

Updated Date: Fri, 21 Aug 2020 09:30 AM (IST)

अरुणाचल प्रदेश के सीएम पेमा खांडू आज अपना 41वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस अवसर पर पीएम मोदी ने उन्हें बधाई दी है।

नई दिल्ली (एएनआई)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू को उनके 41 वें जन्मदिन पर बधाई दी। इस दाैरान पीएम माेदी ने कहा कि अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री राज्य को बदलने और अपने युवाओं को सशक्त बनाने के अथक प्रयास कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया अरुणाचल प्रदेश के मेहनती मुख्यमंत्री पेमा खांडू जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। वे अरुणाचल प्रदेश को बदलने और राज्य के युवाओं को सशक्त बनाने के लिए पथ-प्रदर्शक कार्य कर रहे हैं। ईश्वर उन्हें लोगों की सेवा में लंबे और स्वस्थ जीवन का आशीर्वाद दे।

Birthday wishes to the hardworking CM of Arunachal Pradesh, Shri @PemaKhanduBJP Ji. He is doing pathbreaking work to transform Arunachal Pradesh and empower the youth of the state. May Almighty bless him with a long and healthy life in service of the people.

— Narendra Modi (@narendramodi) August 21, 2020


पेमा खांडू अरुणाचल की जनता के बीच काफी लोकप्रिय
जुलाई 2016 में 37 की उम्र में पेमा खांडू भारत के सबसे युवा मुख्यमंत्री बने। इससे पहले उन्होंने अरुणाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री नबाम तुकी की सरकार में पर्यटन, शहरी विकास और जल संसाधन मंत्री के रूप में कार्य किया था। वरिष्ठ भाजपा नेता पेमा खांडू ने बीते साल मई में अरुणाचल प्रदेश के 10वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की थी। पेमा खांडू अरुणाचल की जनता के बीच काफी लोकप्रिय है।
सियासी सफर की शुरुआत 2005 में कांग्रेस के साथ
पेमा खांडू का जन्म 21 अगस्त 1979 को हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अरुणाचल के पूर्व मुख्यमंत्री दोरजी खांडू के सबसे बड़े बेटे पेमा ने दिल्ली के हिंदू कॉलेज से स्नातक किया। दोरजी खांडू का हेलिकॉप्टर हादसे में निधन हो गया था। इसके बाद पेमा ने पिता के विधानसभा क्षेत्र मुक्तो से 2011 में चुनाव लड़ा और जीत हासिल की थी। उन्होंने अपने सियासी सफर की शुरुआत 2005 में कांग्रेस संग की थी।

Posted By: Shweta Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.