- रेलवे स्टेशन रोड पर विदेशी से लूट का मामला

- दो युवकों से कैंट पुलिस कर रही पूछताछ, नतीजा सिफर

GORAKHPUR : रेलवे स्टेशन रोड पर मलेशियाई युवती से लूटपाट से पुलिस हिल उठी है। एसएसपी ने जहां हॉक दस्ता के दो सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया, वहीं चौकी प्रभारी को ख्ब् घंटे की मोहलत दी है। फ्राइडे दोपहर पुलिस ने शहीद राम प्रसाद बिस्मिल पार्क में घूम रहे दो युवकों को दबोचा। उधर होटल में ठहरी फॉरेनर टूरिस्ट ने डॉक्टरों से मिलकर चेकअप कराया।

टूरिस्ट के साथ पहली बार हुई वारदात

मलेशिया के टेंकाक की येई च्योंग नेपाल घूमने आई थी। काठमांडू में रहने वाले दोस्त सिद्धार्थ के साथ वह गोरखपुर आई। थर्सडे नाइट करीब साढे़े क्0 बजे वह रिक्शा पर सवार होकर सिद्धार्थ के साथ होटल की तलाश में निकली। रेलवे स्टेशन के एसी लाउंज गेट के पास बाइक सवार दो बदमाशों ने युवती का बैग छीन लिया। बैग में महिला का पासपोर्ट, कई देशों की मुद्राएं, इंटरनेशनल ड्राइविंग लाइसेंस, आईफोन सहित कई सामान थे। बदमाशों के झपट्टे से महिला सड़क पर गिर गई। वह फ्राइडे को कुशीनगर फिर वहां से वाराणसी जाने की तैयारी में थी। घटना से गोरखपुर पुलिस हिल गई। पुलिस का कहना है कि पहली बार किसी फॉरेनर के साथ स्टेशन रोड पर वारदात हुई है।

हॉक दस्ता के सिपाही नपे, अब चौकी इंचार्ज की बारी

वारदात को गंभीर मानते हुए एसएसपी ने कार्रवाई की। हॉक दस्ता की ड्यूटी पर मौजूद रहे दो सिपाहियों को संस्पेंड कर दिया। कप्तान ने चौकी प्रभारी गिरजेश तिवारी को खुलासे का अल्टीमेटम दिया है। फ्राइडे दोपहर पार्क रोड स्थित बिस्मिल पार्क में कुछ बदमाशों के घूमने की सूचना पुलिस को मिली। पुलिस ने वहां मौजूद दो युवकों को दबोच लिया। उनके पास से पिस्टल और कारतूस बरामद हुआ। दोनों से पुलिस पूछताछ कर रही है। कई अन्य युवकों को भी पुलिस ने उठाया जिसमें दाउदपुर में महिला का पर्स छीनने वाले धरे गए। महिला का एजुकेशनल सर्टिफिकेट भी बरामद हो गया।

चौकी पर नजर आने लगी पुलिस

कप्तान के तेवर पर रेलवे कालोनी चौकी पुलिस नजर आने लगी। ज्यादातर टाइम पुलिस कर्मचारी गायब रहते थे। कुछ पुलिसवालों का पूरा ध्यान प्रेमी जोड़े के ठहरने वाले होटल पर रहता है। थर्सडे नाइट हुई वारदात के बाद एसएसपी के तेवर से पुलिस नजर आने लगी है। कप्तान की चेतावनी पर फ्राइडे इवनिंग चौकी पर पुलिस नजर आई, लेकिन सीसीटीवी कैमरे की हालत नहीं सुधर सकी। विदेशी युवती का पर्स छीनकर भाग रहे बदमाशों को भी सीसीटीवी कैद नहीं कर पाया है।

कई युवकों से पूछताछ की जा रही है। एक दो मामलों में शामिल रहने के सुराग मिले हैं। विदेशी महिला से बैग छीनने की घटना की जल्द ही खुलासा हो जाएगा।

श्रीधराचार्य, इंस्पेक्टर, थाना कैंट

Posted By: Inextlive