- अश्लीलता परोसने और हुड़दंग मचाने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

- 50 फीसदी पुलिसकर्मी सादी वर्दी में रहेंगे मौजूद

Meerut :: महानगर में होटलों व क्लबों में नववर्ष पर होने वाले जश्न पर पुलिस का खास पहरा रहेगा। इस जश्न में अश्लीलता परोसने और हुड़दंग करने वालों पर नकेल कसने का पुलिस ने ताना-बाना बुना है। इन होटलों में पुलिसकर्मी टिकट लेकर जाएंगे और सादी वर्दी में मुस्तैद रहेंगे। जिला पुलिस कप्तान दिनेश चंद दूबे का कहना है कि होटलों में अश्लीलता परोसने पर होटल प्रबंधक और कार्यक्रम आयोजक दोनों को हर हाल में जेल भेजा जाएगा। वहीं, हुड़दंग करने वालों को कानून का एहसास कराने के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

शहर में उत्साह

नये साल का जश्न मनाने को लेकर लोगों में खासा उत्साह है। 31 दिसंबर की आधी रात को यह जश्न मनाने के लिए कई होटलों और क्लबों में तैयारियां की गई हैं। इस जश्न में हुड़दंग और अश्लीलता नहीं हो, इसके लिए पुलिस ने भी खासा बंदोबस्त करने की कार्ययोजना बनायी है। जिला पुलिस कप्तान दिनेश चंद दूबे का कहना है कि नये साल का गर्मजोशी के साथ लोग स्वागत करें। यह अच्छी परम्परा है। मगर लोगों को मर्यादा में रहकर ही जश्न मनाना चाहिए।

टिकट कराए मुहैया

पुलिसकर्मियों को होटलों में होने वाले आयोजन के टिकट उपलब्ध कराये गये हैं। यह पुलिसकर्मी सादी वर्दी में ग्राहक के तौर पर ही कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। इस मुहिम में महिला कांस्टेबलों की भी ड्यूटी निर्धारित की गयी है। इसके अतिरिक्त 31 दिसंबर की रात सभी मुख्य मागरें और चौराहों पर पुलिसबल मुस्तैद रहेगा।

होगी वाहनों की चेकिंग

दोपहिया वाहनों पर तीन सवारियों को पकड़ा जाएगा। शराब पीकर वाहन चलाने वालों को बक्शा नहीं जाएगा। शराब पीकर सड़क पर हुड़दंग करने वालों को हवालात तक पहुंचाया जाएगा। साथ ही देर रात तक चेकिंग अभियान चलाने के निर्देश भी थानेदारों को दिये गये हैं।

रूट रहेगा डायवर्ट

महानगर में विभिन्न स्थानों पर होने वाले कार्यक्रमों को देखते हुए रूट डायवर्जन लागू करने का भी निर्णय लिया गया है। कुल आठ डायवर्जन बिंदु तैयार किये गये हैं। जिनमें जीरोमाइल चौराहा, कमिश्नर आवास चौराहा, जेलचुंगी, एलआईसी तिराहा, तेजगढ़ी, एल-ब्लॉक, हापुड़ अड्डा, बागपत तिराहा शामिल हैं।

Posted By: Inextlive