- याकूब की फांसी पर 24 घंटे का अलर्ट

- दिनभर मुस्तैद रहे पुलिस-प्रशासन के अफसर

GORAKHPUR: मार्निग वॉक पर निकले लोगों को पुलिस की मुस्तैदी ने चौंका दिया। संवेदनशील इलाकों में हर चौराहे पर भारी पुलिस बल नजर आया। थर्सडे मार्निग याकूब मेमन की फांसी को लेकर 24 घंटे का अलर्ट जारी किया गया था। इससे पुलिस प्रशासन के अफसर दिनभर मुस्तैद रहा। देर रात तक अफसर गश्त करके हालात का जायजा लेते रहे। उधर दिनभर सिर्फ फांसी को लेकर चर्चा होती रही।

एसएसपी से लेकर कांस्टेबल तक रहे मुस्तैद

मुंबई धमाकों के 22 साल बाद गुनहगार याकूब मेमन को फांसी की सजा सुनाई गई। फांसी की तैयारी होने पर गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों में सुरक्षा एलर्ट जारी किया। डीजीपी मुख्यालय से निर्देश आने के बाद गोरखपुर पुलिस भी मुस्तैद हो गई। थर्सडे मार्निग छह बजे से पुलिस बल चौराहों पर आ गया। कांस्टेबल से लेकर एसएसपी तक ने मोर्चा संभाल लिया। प्रशासन के अफसरों के साथ पुलिस अधिकारी गश्त करते नजर आए। सिटी के तिवारीपुर, कोतवाली, राजघाट, गोरखनाथ सहित कई संवेदनशील इलाकों में पूरी निगहबानी की गई। सीसीटीवी कैमरे और वीडियो कैमरों की मदद से हर गतिविधि पर दिन भर नजर रखी गई।

हर जगह सिर्फ फांसी की चर्चा

थर्सडे को सिटी में याकूब मेमन की फांसी हॉट टॉपिक में बनी रही। हर जगह सिर्फ फांसी को लेकर चर्चा होती रही। कचहरी से लेकर चौराहे पर चाय-पान की दुकान जुबानी जंग छिड़ी नजर आई। लोग इस बात को लेकर गुत्थमगुत्थी करते रही कि आखिर फांसी का विरोध क्यों हो रहा था। नियम- कानून को लेकर तर्क कुतर्क का दौर शाम तक चलता रहा। पुलिस कर्मचारी भी अपनी ड्यूटी के दौरान इसी टॉपिक पर मशगूल नजर आए।

Posted By: Inextlive