- कांवली गांव की सस्ते गल्ले की दुकान बंद, नहीं लगा है कोई नोटिस

- बंजारावाला में सस्ते गल्ले की दुकान से संबद्ध कई राशन कार्ड काटे गए

- राशन कार्ड धारकों ने डीएसओ से मुलाकात कर की शिकायत

DEHRADUN: राशन विक्रेताओं की मनमानी थमने का नाम नहीं ले रही। इसी का नतीजा है कि दून के हजारों राशन कार्ड धारक परेशान हैं। एक तरफ जहां जीएमएस रोड एरिया स्थित गांव कांवली की सस्ते गल्ले की दुकान बंद रहती है तो वहीं, बंजारावाला स्थित राशन विक्रेता के यहां के कई राशन कार्ड ही काट दिए गए हैं।

नोटिस तक नहीं लगा दुकान पर

गुरुवार को जिला आपूर्ति अधिकारी ऑफिस में राशन कार्ड धारक पहुंचे। कार्ड धारकों ने कांवली गांव के सरकारी सस्ते गल्ले के दुकानदार की शिकायत की। डीएसओ पीएस पांगती को बताया गया कि गांव की राशन विक्रेता देवी की दुकान पिछले कई दिनों से बंद पड़ी है। बार-बार चक्कर काटने के बावजूद कार्ड धारक राशन नहीं ले पा रहे हैं। बताया कि दुकान पर कोई नोटिस भी नहीं लगा है। कार्ड धारकों ने कहा कि अगर दुकान कहीं और शिफ्ट कर दी गयी है तो कम से कम कार्ड धारकों को इसकी सूचना मिलनी चाहिए थी, लेकिन ऐसा भी नहीं किया गया है।

काट दिए गए राशनकार्ड

डीएसओ से दूसरी शिकायत बंजारावाला क्षेत्र वासियों ने की। लोगों का कहना था कि दुकान से कई लोगों के कार्ड काट दिए गए हैं, जिससे वे राशन नहीं ले पा रहे हैं। कार्डधारकों ने कहा कि किसी का भी कार्ड गलत तरीके से नहीं बना है। शिकायत पर संज्ञान लेते हुए डीएसओ पांगती ने अपने अधीनस्थों को बुलवाया। उन्होंने स्थिति को स्पष्ट करने के लिए कहा तो बताया गया कि बंजारावाला क्षेत्र के राशन विक्रेता मयंक गुप्ता की दुकान से अटैच काफी कार्ड गलत पाए गए थे। इसी आधार पर इन राशन कार्डो को मयंक गुप्ता की दुकान से हटवाकर इन्हें खत्म करा दिया गया था। हो सकता है कि इसी प्रक्रिया के दौरान कुछ सही कार्ड भी भूलवश हटा दिए गए हों। डीएसओ ने मामले की जांच के निर्देश दिए हैं।

कुछ लोगों से शिकायत प्राप्त हुई हैं। कांवली गांव के राशन विक्रेता की भी शिकायत मिली है। दुकान बिना किसी नोटिस के बंद कर दी गई है। लोगों को राशन नहीं मिल पा रहा है। दूसरी शिकायत बंजारावाला से आई है। कुछ कार्ड सही थे, शायद गलती से हटा दिए गए हैं। लोगों की शिकायतों को दूर कराया जा रहा है।

पीएस पांगती, डीएसओ

Posted By: Inextlive