- बिना मंडी समिति लाइसेंस न होने पर हुई कार्रवाई, लगाया जुर्माना

GORAKHPUR: बाराबंकी मंडी से शनिवार को एक आलू लदा ट्रक जंगल सिकरी के एक कोल्ड स्टोरेज जा रहा था। मंडी प्रशासन को अचानक खबर मिली कि आलू रखने के लिए स्टोर संचालक के पास मंडी समिति का लाइसेंस नहीं है। सूचना मिलते ही मंडी निरीक्षक के नेतृत्व में जांच टीम मौके पर पहुंच गई। जांच में आलू बेचने वाले पार्टी के पास सभी कागजात मिले, लेकिन संचालक के पास समिति का लाइसेंस नहीं मिला। इस पर समिति ने ट्रक तुरंत कब्जे में ले लिया गया। ट्रक में कुल 200 बोरी आलू लदा था।

टीम के पहुंचते ही उड़ गए होश

बाराबंकी मंडी से ट्रक पर करीब 200 बोरी आलू गोरखपुर के खोराबार एरिया में जंगल सिकरी स्थित शिव कृपा एंड अधम कोल्ड स्टोरेज में आना था। मंडी समिति को शनिवार को जानकारी मिली कि कोल्ड स्टोर संचालक के पास मंडी समिति का लाइसेंस नहीं है। जानकारी मिलते ही मंडी प्रशासन हरकत में आ गया। मंडी निरीक्षक सूर्य नारायण मिश्रा तुरंत ही अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। मंडी समिति का लाइसेंस मांगने पर कोल्ड स्टोर मालिक बहाने बनाने लगा। इस पर कार्रवाई करते हुए टीम ने आलू लदा ट्रक कब्जे में ले लिया।

कोल्ड स्टोर मालिक के पास लाइसेंस नहीं मिला है। वह टैक्स चोरी कर रहा था। मामले में संचालक से जुर्माना लिया जाएगा। जब्त आलू कच्चा होने की वजह से उसे मंडी के लिए रवाना कर दिया गया है।

सुभाष यादव, सचिव, मंडी समिति

Posted By: Inextlive