-पूर्वी गेट स्थित रेवती के बाड़े की घटना, सुरक्षा एजेंसियों में मचा हड़कंप

-मौके पर दौड़े अधिकारी, बम निरोधक दस्ते ने की कुकर की जांच

आगरा: ताज के पूर्वी गेट पर शुक्रवार को सुबह प्रेशर कुकर मिलने से सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने बम निरोधक दस्ते को बुला लिया। कुकर में कुछ नहीं मिलने पर सुरक्षा कर्मियों ने राहत की सांस ली। घटना के चलते करीब एक घंटे अफरातफरी मची रही।

ताज पूर्वी गेट स्थित रेवती का बाड़ा रेड जोन में आता है। यहां से चेकिंग के बाद पर्यटकों को स्मारक में प्रवेश दिया जाता है। रेड जोन की सुरक्षा का जिम्मा केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) पर है। शुक्रवार को ताज बंद होने के चलते पर्यटकों की भीड़ नहीं थी। सुबह साढ़े नौ बजे रेवती के बाड़े में किसी चीज के गिरने की तेज आवाज सुनकर सीआइएसएफ जवान वहां पहुंचे। प्रेशर कुकर पड़ा देख सूचना अधिकारियों और यलो जोन में तैनात पुलिसकर्मियों को दी।

प्रेशर कुकर में विस्फोटक की आशंका से सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप मच गया। इलाके की घेराबंदी कर सघन चेकिंग शुरू कर दी। मौके पर पहुंच बम निरोधक दस्ते ने प्रेशर कुकर को खोलकर चेक किया। कुकर को खाली देख सुरक्षा एजेंसियों ने राहत की सांस ली। रेड जोन में प्रेशर कुकर किसने फेंका, इसके लिए ताज पूर्वी गेट पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज पुलिस ने खंगाली। सीओ ताज सुरक्षा मोहसिन खान ने बताया कुकर रेवती के बाड़े के पास स्थित एक बंद पड़े घर से फेंका गया।

बंदर द्वारा फेंकने की आशंका

रेवती के बाड़े के पास पुलिस को बंद मकान मिला। इसमें किचन का सारा सामान बिखरा हुआ था। आशंका है कि बंदर द्वारा प्रेशर कुकर को वहां से लाकर रेवती के बाड़े में फेंक दिया।

Posted By: Inextlive