- सीआईएससीई स्कूल्स में शुरू हुआ प्रोवजिनल एडमिशन

- हाई स्कूल स्टूडेंट्स के पास आ रहे 11वीं में एडमिशन कराने के मैसेज

- काउंसिल से गाइड लाइन मिलने के बाद स्कूल दिखा रहे तेजी

सीआईएससीई स्कूल्स में शुरू हुआ प्रोवजिनल एडमिशन

- हाई स्कूल स्टूडेंट्स के पास आ रहे क्क्वीं में एडमिशन कराने के मैसेज

- काउंसिल से गाइड लाइन मिलने के बाद स्कूल दिखा रहे तेजी

GORAKHPUR: GORAKHPUR: सीआईएससीई बोर्ड के हाईस्कूल स्टूडेंट्स को दो नांव की सवारी करनी पड़ सकती है। लॉकडाउन के चलते सीआईएससीई और सीबीएसई दोनों ही बोर्ड के स्टूडेंट्स के एग्जाम अभी कंप्लीट नहीं कराए जा सके हैं। सीआईएससीई बोर्ड के हाई स्कूल स्टूडेंट्स को अभी एग्जाम की ही टेंशन सता रही थी कि सेशन लेट न हो इसको लेकर स्कूल्स क्क्वीं की क्लास भी अब शुरू करने जा रहे हैं। इसके लिए बाकायदा हाई स्कूल स्टूडेंट्स के पास क्क्वीं में एडमिशन लेने के लिए मैसेज भी जा रहे हैं। इस कंडीशन में एक तरफ एग्जाम और दूसरी तरफ क्क्वीं की पढ़ाई दोनों के बीच में स्टूडेंट्स का पसीना छूटना तय है।

छह सब्जेक्ट्स के एग्जाम बाकी

सिटी में सीआईएससीई बोर्ड के क्9 स्कूल हैं, जहां के हाई स्कूल के इंपॉर्टेट छह सब्जेक्ट जूलॉजी, हिंदी, जियॉग्रफी, इकनॉमिक्स, इलेक्टिव, आर्ट के एग्जाम अभी होने बाकी हैं। एग्जाम की डेट अभी लॉकडाउन की वजह से क्लीयर नहीं हो पाई है। ऐसे में स्टूडेंट्स की जो टेंशन मार्च में हल्की हो जाती, वो मई में भी पीछा नहीं छोड़ रही है। इस बीच कई स्कूल क्भ् और ख्0 मई से क्क्वीं की क्लास स्टार्ट करने जा रहे हैं। इसके लिए स्टूडेंट्स के पैरेंट्स के मोबाइल फोन पर मैसेज भी जा रहे हैं। इसमें बताया जा रहा कि इस ऑनलाइन क्लास में वही बच्चा शामिल हो सकता है जिसने क्क्वीं में एडमिशन लिया हो। ऐसे में पैरेंट्स की भी टेंशन बढ़ गई है।

वर्जन

सीआईएससीई बोर्ड की गाइड लाइन आई है। सेशन लेट न हो इसके लिए क्क्वीं की ऑनलाइन पढ़ाई स्कूल शुरू कर सकते हैं। गोरखपुर में कई स्कूल्स में एडमिशन प्रॉसेस शुरू कर दिया गया है। स्टूडेंट्स के एग्जाम की डेट अभी क्लीयर नहीं हो पाई है।

सुदर्शन चौधरी, कोऑर्डिनेटर, सीआईएससीई

Posted By: Inextlive