आगरा। आगरा समेत पूरे भारत में कोरोनावायरस पैर पसार चुका है। देश में 250 से अधिक तो शहर में अब तक आठ पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। कोरोनावायरस का ये तीसरा सप्ताह है। इसमें कम्युनिटी स्प्रेडिंग का खतरा रहता है। अब ऐसी आशंका है कि कोरोनावायरस के मामलों की संख्या बढ़ सकती है। इसको देखते हुए जिला प्रशासन कई ने सिटी में कई जगह पर क्वॉरंटीन सेंटर बनाए हैं। एसएन मेडिकल कॉलेज के ग‌र्ल्स हॉस्टल और गेस्ट हाउस को भी क्वॉरंटीन सेंटर बनाने का दावा किया है। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने शनिवार को इसका रियलिटी चेक किया, तो चौंकाने वाली स्थिति सामने आई।

अभी नहीं बना क्वॉरंटीन सेंटर

एसएन मेडिकल कॉलेज में ग‌र्ल्स हॉस्टल और गेस्ट हाउस में क्वॉरंटीन सेंटर बनाया गया है। दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट की टीम जब यहां पर पहुंची तो गेस्ट हाउस का दरवाजा बंद मिला। यहां पर तैनात गार्ड से पूछा गया कि क्वॉरंटीन सेंटर यहीं पर बना है तो उसने बताया कि सुनने में यही आया है कि यहां पर क्वॉरंटीन वार्ड बनाया जाएगा। गार्ड से पूछा गया कि अभी तक क्वॉरंटीन वार्ड नहीं बना है तो उसने जवाब दिया कि अभी तक तो नहीं बना है।

तेजी से बढ़ रहा स्कीनिंग का आंकड़ा

हालांकि आगरा में अभी तक कोरोनावायरस के आठ मामले सामने आए हैं। लेकिन अब स्क्रीनिंग कराने वाले लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। बाकी देशों में कोरोनावायरस के तीसरे चरण में तेजी से मामले सामने आए हैं। यदि आगरा में भी इतनी तेजी से ही मामले सामने आए तो क्या इन्हीं हालात में लोगों को क्वॉरंटीन किया जाएगा। प्रशासन को इस ओर तेजी से काम करना होगा।

एसएन की इमरजेंसी विंग को बना दिया आइसोलेशन वार्ड

एमजी रोड स्थित एसएन मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी बिल्डिंग को अब पूरी तरह से आइसोलेशन विंग में तब्दील कर दिया है। पहले इस बिल्डिंग में मौजूद बाल रोग विभाग को 40 बेड के आइसोलेशन वार्ड में बदल दिया गया था। इसी वार्ड में बंगलुरू से लौटी महिला का इलाज चल रहा है। लेकिन अब एसएन की पूरी इमरजेंसी विंग को ही आइसोलेशन विंग में तब्दील कर दिया गया है।

Posted By: Inextlive