ROORKEE:’च्वाइंट मजिस्ट्रेट ने फ्राइडे को क्षेत्र की दो सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों पर छापामार कार्यवाई की। छापामार कार्यवाई के दौरानज्च्वॉइंट मजिस्ट्रेट ने स्टॉक कम पाए जाने पर एक दुकान को निल¨बत कर दिया, जबकि एक दुकान को बंद पाए जाने पर सीज कर दिया। जेएम की छापामार कार्रवाई से राशन डीलरों में हड़कंप मचा रहा।

सूचना पर की छापे मारी

जानकारी के अनुसार फ्राइडे कज् च्वॉइंट मजिस्ट्रेट मंगेश घिल्डियाल को सूचना मिली की सुनेहरा के राशन डीलर ने कार्ड धारकों को वितरित करने के लिए गोदाम पर लाए गए सरकारी राशन की कालाबाजारी करते हुए कुछ बोरियों को बेच दिया। बेची गई राशन की बोरियों को गोदाम से भरकर मिनी ट्रक में ले जाया जा रहा है। सूचना परज् च्वॉइंट मजिस्ट्रेट सुनेहरा पहुंचे, जहां से सम्बंधित वाहन खाद्यान लेकर जा चुका था। इसके बाद जेएम ने राशन डीलर का स्टॉक चेक किया तो स्टॉक में क्म् राशन के कट्टे कम पाए गए। मामले को गंभीरता से लेते हुज् च्वॉइंट मजिस्ट्रेट ने तत्काल प्रभाव से राशन की दुकान को निलंबित करते हुए संस्तुति जिलाधिकारी को भेज दी है। इसके बाच् च्वॉइंट मजिस्ट्रेट का काफिला गोविन्दपुर कॉलोनी, गणेशपुर पहुंचा, जहां राशन की दुकान बंद पाए जाने पर दुकान को सीज कर दिया गया। सैटरडे को सीज की गई दुकान का स्टॉक चेक किया जाएगा। यदि दुकान में राशन कम पाया गया तो इस दुकान पर भी निलंबन की कार्यवाई हो सकती है।

सरकारी राशन की कालाबाजारी किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यदि किसी राशन डीलर ने राशन वितरण में कोताही बरती या राशन की कालाबाजारी की तो उसकी खैर नहीं।

मंगेश घिल्डियाच्, च्वॉइंट मजिस्ट्रेट

Posted By: Inextlive