भारत के वायु वीर के नाम पर इस परिवार ने अपने बच्चे का नाम दिया 'अभिनंदन'

2019-03-02T15:15:30Z

अभिनंदन की बहादुरी से प्रभावित होकर राजस्थान में एक परिवार ने अपने नवजात शिशु का नाम भी अभिनंदन रख दिया है। बच्चे ने अभिनंदन की वापसी के दिन ही जन्म लिया।

जयपुर (पीटीआई)। अभिनंदन की बहादुरी से प्रभावित होकर राजस्थान के अलवर जिले में एक परिवार ने अपने नवजात शिशु का नाम भी अभिनंदन रख दिया है। बच्चे का जन्म शुक्रवार की शाम को हुआ, उस वक्त अभिनंदन पाकिस्तान से भारत वापस लौट रहे थे। बच्चे के दादा जनेश भूटानी ने पत्रकारों को बताया, 'मेरी बहू ने कल शाम को एक लड़के को जन्म दिया और हमने उसका नाम भारतीय वायुसेना के पायलट के सम्मान में अभिनंदन रखा। हमें पायलट पर गर्व है, इसलिए हमने उसका नाम अभिनंदन रखा।' उन्होंने कहा कि उनकी बहू सहित परिवार के सभी सदस्य न्यूज चैनल देख रहे थे ताकि विंग कमांडर की वापसी के बारे में पता चल सके और यह तभी बहू को लेबर पेन शुरू हो गया।
वीरता के बारे में दिलाते रहेंगे याद
इसके बाद बच्चे की मां सपना देवी ने कहा, 'अभिनंदन नाम से, हम बच्चे को पायलट की वीरता के बारे में याद दिलाते रहेंगे और मैं चाहूंगी कि जब वह बड़ा हो जाए, तो वह भी उनके जैसा एक बहादुर सैनिक बने। बता दें कि परिवार अलवर में किशनगढ़ बेस में रहता है। विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को पाकिस्तान ने अपनी सीमा में मिग -21 बाइसन लड़ाकू विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद बुधवार को अपने कब्जे में ले लिया था। वह शुक्रवार की देर शाम भारत लौट आए। पाकिस्तानी हिरासत में उनकी धैर्य और साहस के लिए उन्हें हीरो के रूप में सम्मानित किया गया है। अभिनंदन वहीं जांबाज फाइटर पायलट हैं, जिन्होंने पाकिस्तान के एफ-16 फाइटर प्लेन को मार गिराया।

पाकिस्तान के झूठ से उठा पर्दा, तस्वीरों में देखें F16 के मलबे की जांच करते पाक सैनिक
बेटा अनफिट हुआ तो क्या, पौत्र को भेजूंगी आर्मी में

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.