ED ऑफिस पहुंचे राज ठाकरे, मुंबई पुलिस ने लगाई धारा 144

2019-08-22T12:45:42Z

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे प्रवर्तन निदेशालय ईडी ऑफिस पहुंच गए हैं। राज के साथ उनके बेटे अमित और बहू मिताली भी हैं।

मुंबई (पीटीआई)। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) प्रमुख राज ठाकरे गुरुवार को अपने परिवार के सदस्यों के साथ दक्षिण मुंबई में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ऑफिस में पहुंच गए हैं। बता दें कि मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उन्हें एजेंसी द्वारा तलब किया गया था। मनसे नेता पत्नी शर्मिला, बेटे अमित और बहू मिताली के साथ सुबह करीब 11.30 बजे ईडी ऑफिस पहुंचे। राज अकेले ऑफिस में घुसे, जबकि उनके परिवार के सदस्य पास के एक होटल में जाकर रुके। राज को ईडी ने कोहिनूर सीटीएनएल में इन्फ्रास्ट्रक्चर लीजिंग एंड फाइनेंशियल सर्विसेज (IL & FS) लोन में कथित अनियमितताओं से जुड़े एक मामले के संबंध में तलब किया है।

तीन तरफ से लगाए हैं बैरिकेड्स

मुंबई पुलिस ने ED कार्यालय के बाहर और दादर के कुछ हिस्सों में धारा 144 लगा दी है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह कदम कानून और व्यवस्था को बनाए रखने के लिए उठाया गया है। अधिकारियों ने कहा, 'राज ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वे ईडी कार्यालय के बाहर हंगामा ना करें लेकिन हम कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहते हैं। ईडी कार्यालय के बाहर तीन तरफ से बैरिकेड लगे हुए हैं और अंदर जाने या बाहर निकलने का सिर्फ एक ही रास्ता है।'

शिवसेना नेता मनोहर जोशी के बेटे को भी ईडी ने बुलाया
राज ठाकरे को नोटिस जारी कर 22 अगस्त को पेश होने के आदेश दिया गया था। वहीं, बता दें कि इसी मामले में शिवसेना नेता मनोहर जोशी के बेटे उन्मेश जोशी को भी 19 अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) आईएलएफएस की ओर से कोहिनूर सीटीएनएल कंपनी को दिए कर्ज और इंवेस्टमेंट की जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि इस निवेश में धांधली की शिकायत के बाद ईडी ने इस मामले में दखल दिया और जांच शुरू की थी।

Posted By: Mukul Kumar

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.