-पार्क की बाहरी सीमाओं पर शुरू हुआ गश्ती अभियान

-वन्यजीवों का शिकार और अवैध पातन का रहता है खतरा

HARIDWAR: होली के पर्व पर राजाजी राष्ट्रीय पार्क सैलानियों के लिए बंद रहेगा। ख्ब् मार्च को राजाजी राष्ट्रीय पार्क में कोई प्रवेश न कर सके इसके लिए बाहरी सीमा पर गश्ती अभियान शुरू हो गया है। होली के दिन चीला रेंज, रानीपुर, मोतीचूरी सहित अन्य रेंज में चौबीस घंटे गश्त जारी रहेगी।

असामाजिक तत्वों की घुसपैठ का रहता है खतरा

राजाजी पार्क की सभी नौ रेंज में पार्क कर्मियों ने बाहरी सीमाओं पर गश्ती अभियान शुरू कर दिया है। होली के दिन चीला में हाथियों से गश्त की जाएगी। होली के मौके पर असामाजिक तत्वों का पार्क में घुसपैठ करने का खतरा रहता है। इस दौरान पार्क के वन्यजीवों का शिकार और अवैध पातन का खतरा भी रहता है। इस कारण पार्क प्रशासन की तरफ से कई दिन पहले ही हाई अलर्ट घोषित किया गया था।

ख्भ् मार्च को खुलेगा सैलानियों के लिए पार्क

हरिद्वार में रानीपुर रेंज के अधिकारी डीपी उनियाल के नेतृत्व में दुधियाबीट, मायपुर बीट, रानीपुर व चीला में गश्त अभियान शुरू किया गया। रानीपुर रेंज के अधिकारी डीपी उनियाल ने बताया कि रात के समय में रानीपुर, भेल, आदि क्षेत्र में गश्त की जाएगी। बताया कि वन कर्मियों को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है। गुरुवार रात के समय तथा शुक्रवार की सुबह को भी गश्त की जाएगी। जिससे कोई पार्क क्षेत्र में प्रवेश न करे। बताया कि सैलानियों के लिए पार्क ख्भ् मार्च को खोल दिए जाएंगे।

Posted By: Inextlive