- शकूर के दोस्त उसे घुमाने के लिए लाए थे देहरादून

- करोड़ों की क्रिप्टो करेंसी का मालिक था शकूर

- दोस्तों ने क्रिप्टो करेंसी का पासवर्ड जानने के लिए किया था मर्डर

- 5 आरोपी पुलिस की गिरफ्त में, 5 हैं फरार

देहरादून:

करोड़ों की क्रिप्टो करेंसी के मालिक अब्दुल शकूर के मर्डर के आरोपी मुनीफ के खिलाफ इमीग्रेशन डिपार्टमेंट ने लुक आउट सर्कुलर जारी कर दिया है। मुनीफ के पासपोर्ट की डिटेल मिलने से पुलिस को आशंका थी कि वह बचाव के लिए विदेश भाग सकता है, ऐसे में पुलिस ने एक सप्ताह पहले ही इमीग्रेशन डिपार्टमेंट को कार्रवाई के लिए रिपोर्ट भेजी थी। अब्दुल शकूर का ठिकाना थाइलैंड में भी था, इससे यह आशंका और बढ़ गई कि शकूर मर्डर केस के फरार पांचों आरोपी किसी भी वक्त देश छोड़ सकते हैं।

5 आरोपी हैं फरार

शकूर मर्डर केस के फरार 5 आरोपियों में मुनीफ, रिहाब, अरशद, आशिक व यासीन शामिल हैं। मुनीफ, रिहाब व अरशद शकूर की कोर टीम के मेंबर थे, जो शकूर के हर राज से वाकिफ थे। शकूर के मर्डर के बाद जब उत्तराखंड पुलिस ने केरल पुलिस की मदद से फरार आरोपियों के घर पर रेड की तो पता चला कि 12 अगस्त से सभी घर नहीं पहुंचे हैं, न ही किसी रिलेटिव से कॉन्टेक्ट किया है। ऐसे में पुलिस को आशंका है कि कहीं आरोपी विदेश न भाग जाएं। एसएसपी अरुण मोहन जोशी की ओर से पांचों आरोपियों के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी करने के लिए इमीग्रेशन डिपार्टमेंट को लेटर भेजा गया था। पांचों में से केवल मुनीफ के पासपोर्ट की डिटेल ही पुलिस को मिली, ऐसे में मुनीफ के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी कर दिया गया है।

शकूर मर्डर केस पर एक नजर

क्रिप्टो करेंसी में इन्वेस्टमेंट कराने वाला केरल निवासी अब्दुल शकूर को उसके दोस्त 12 अगस्त को घुमाने के बहाने दून लेकर आए थे। प्रेमनगर में सभी ने रेंट पर रूम लिया। उसके दोस्तों ने शकूर से क्रिप्टों करेंसी का पासवर्ड जानने के लिए टॉर्चर किया, जिसके चलते 29 अगस्त की रात शकूर की डेथ हो गई। शकूर के दोस्त उसकी डेडबॉडी मैक्स हॉस्पिटल में छोड़कर भाग गए थे। पुलिस ने उसके साथ आए 10 में से 5 लोगों को अरेस्ट कर लिया था, जबकि 5 तब से फरार हैं।

Posted By: Inextlive