-इनकम टैक्स के अधिकारी सीधे सुनेंगे पब्लिक की प्रॉब्लम

-पुलिस, प्रशासन की तरह इनकम टैक्स में भी पहली बार हुआ प्रयास

GORAKHPUR: पुलिस और प्रशासन की तरह अब इनकम टैक्स के अधिकारी भी पब्लिक की समस्या को सुनेंगे। इसके लिए पब्लिक को अधिकारी की परमीशन लेने की बजाए सिर्फ हफ्ते में एक दिन का इंतजार करना होगा, क्योंकि सरकार के नए आदेश के मुताबिक हर वेंस्डे को इनकम टैक्स में जनता की समस्या सुनी जाएगी। इसके लिए विभाग में अधिकारी मौजूद रहेंगे। वेंस्डे को अपनी समस्या बताने के लिए पब्लिक को अप्वाइंटमेंट नहीं लेना होगा। इनकम टैक्स में इस तरह की सुनवाई पहली बार शुरू हो रही है।

अब नहीं लेना होगा अप्वाइंटमेंट

पब्लिक प्रॉब्लम को दूर करने के लिए जहां बिजली विभाग, नगर निगम, यूनिवर्सिटी, पुलिस विभाग में हर बुधवार को समाधान दिवस मनाया जा रहा है। वहीं सरकार की नई पहल के तहत इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में हर बुधवार को जनता दरबार लगेगा। मतलब पब्लिक इनकम टैक्स से जुड़ी अपनी किसी भी समस्या को लेकर ऑफिस में संबंधित अधिकारी को बता सकती है। अधिकारी संबंधित समस्या को सुनने के साथ उसका हल भी निकालेंगे। अब तक इनकम टैक्स से जुड़ी समस्या को लेकर पब्लिक अक्सर परेशान रहती थी। क्योंकि अधिकारी से मिलने के लिए पब्लिक को पहले अप्वाइंटमेंट लेना पड़ता था।

हर बुधवार को जनता की समस्या सुनी जाएगी। सरकार के नए आदेश के मुताबिक इसके लिए सभी अधिकारी मौजूद रहेंगे। हालांकि विभाग में इससे पहले भी जनता की समस्या सुनी जाती रही है। इसके लिए उन्हें परेशान नहीं होना पड़ता था।

डॉ। एके सिंह, कमिश्नर इनकम टैक्स

Posted By: Inextlive