आईजी ने दुर्गा पूजा पंडालों में सीसीटीवी कैमरा लगाने का दिया निर्देश

नई परंपरा शुरू करने पर लगाई रोक, शादी वर्दी में पुलिस की तैनाती पर जोर

मोहर्रम कमेटी के पदाधिकारियों को समय पर ध्यान देने की हिदायत

ALLAHABAD: त्योहारों पर सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर आईजी जोन केएस प्रताप ने पुराने शहर में रविवार को तैयारियों जायजा लिया। आईजी ने दुर्गा पूजा कमेटी के आयोजकों से मुलाकात की। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को सुरक्षा से जुड़े कई अहम निर्देश दिए। संवेदनशील स्थानों पर चौकसी बरते के साथ अतिरिक्त पुलिस बल तैनात करने पर जोर दिया। कमेटी के पदाधिकारियों से कहा कि वे पूजा पंडालों के आसपास सीसीटीवी कैमरे लगवाएं। इस दौरान एसपी सिटी राजेश यादव व सीओ फस्ट मौजूद रहे।

पदाधिकारियों से की मुलाकात

नवरात्र व मोहर्रम सकुशल सम्पन्न कराने के लिए आईजी पुराने शहर पहुंचे। वहां दुर्गा पूजा कमेटी व मोहर्रम कमेटी के पदाधिकारियों से उन्होंने मुलाकात की। दुर्गा पूजा कमेटी के पदाधिकारियों से कहा कि वे कोई नई परंपरा को न शुरू करें। सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मियों के ड्यूटी चार्ट का भी उन्होंने निरीक्षण किया। संवेदशनील स्थलों पर सादी वर्दी में पुलिस कर्मियों की तैनाती सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। मोहर्रम के जुलूस में शिया व शुन्नी कमेटी के लोगों से समय पर विशेष ध्यान देने को कहा।

पूजा स्थलों का किया भ्रमण

पुलिस महानिरीक्षक ने नगर में भ्रमण कर दशहरा, दुर्गापूजा व मोहर्रम की तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने घण्टाघर, शाहगंज, कर्बला, पजावा रामलीला कमेटी पथरचट्टी, अलोपी देवी मंदिर व नगर क्षेत्र में स्थापित होने वाले प्रमुख दुर्गा पूजा पंडालों के स्थलों का भी निरीक्षण किया। नगर निगम, विद्युत विभाग, जल कल, आदि विभागों से समन्वय स्थापित कर तैयारियों को पूर्ण कराने का निर्देश मातहतों को दिया। भ्रमण के दौरान उनके साथ पुलिस अधीक्षक नगर व क्षेत्राधिकारी और थाना प्रभारी मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive