- कोतवाली एरिया में हुआ था बवाल, सजग हुई पुलिस

- चप्पे-चप्पे पर पैरामिलेट्री, पीएसी जवान होंगे तैनात

GORAKHPUR: कोतवाली एरिया में हुए बवाल को देखते हुए जुमे की नमाज के पहले सतर्कता बढ़ा दी जाएगी। पुलिस के साथ-साथ पैरामिलेट्री और पीएसी के जवान भी सुरक्षा में मौजूद रहेंगे। पुलिस लाइन में ट्रेनिंग लेने वाले रिक्रूट्स भी सुरक्षा ड्यूटी में लगाए जाएंगे। भीड़ को काबू करने के लिए 87 जगहों पर बैरीकेडिंग की जाएगी।

बढ़ेगी पुलिस की सुरक्षा, करेंगे तैनाती

कोतवाली एरिया में नखास, रेती, मदीना मस्जिद सहित कई प्रमुख जगहों पर बैरीकेडिंग के अलावा अतिरिक्त फोर्स भी तैनात की जाएगी। एलआईयू की तरफ से एक रिपोर्ट में बताया गया है कि जुमे की नमाज के बाद फिर विरोध प्रदर्शन हो सकता है। इसको देखते हुए पुलिस अधिकारियों ने तैयारी कर ली है। पूर्व में कहा जा चुका है कि करीब 90 दिनों तक पुलिस को अलर्ट रहना होगा। एक इंटरनेशनल कॉल और शहर के दो व्यापारियों के नाम से चंदा जुटाने की पुष्टि हो चुकी है। गोरखपुर के अतिरिक्त दूसरी जगहों से लोगों के पहुंचने की आशंका है।

पुलिस की पैठ नहीं, ढीली पड़ रही पकड़

बीते शुक्रवार को कोतवाली एरिया में हुए बवाल के बाद यह बात चर्चा में आई है कि लोकल पुलिस की पकड़ इलाके में नहीं है। संभ्रात लोगों और बिजनेसमैन के साथ कुछ पुलिस कर्मचारियों का कार्य व्यवहार अच्छा नहीं होने की वजह से पब्लिक का सहयोग नहीं मिला। छोटे मामलों में लोकल नेताओं की बातों को अनसुना करना, पुलिस कर्मचारियों के रवैये के चलते भी पब्लिक खुश नहीं रहती है। कुछ लोगों का कहना है कि गिने चुने लोगों के अलावा आमजन का कोई जुड़ाव पुलिस से नहीं रह गया। इसके कारण पुलिस को प्रॉब्लम फेस करनी पड़ रही है।

Posted By: Inextlive